उन्हेल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक को लेकर एसडीएम खुद लाचार नजर आए

3 उन्हेल में और 5 ग्रामीण क्षेत्र में पॉजिटिव मिले

उन्हेल (संजय कुंडल), अग्निपथ। कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए स्थानीय प्रशासन के साथ नागदा एसडीएम आशुतोष गोस्वामी ने पुलिस थाना परिसर में नगर के व्यापारियों के साथ कोरोना को लेकर सतर्कता रखने के लिए बैठक आयोजित की। जिसमें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक नहीं होने का मामला उठा तो बैठक के अंदर खुद एसडीएम ने यह माना कि 4 वर्ष से यह समस्या बनी हुई है। मेरे समक्ष उन्हेल थाना टीआई पोस्टमार्टम को लेकर दुखी नजर आते हैं। वही आयोजित हर बैठक में नायब तहसीलदार स्थाई चिकित्सक की मांग करती हुई नजर आती हैं। यह बात रखते हुए चिकित्सक को लेकर खुद एसडीएम लाचार नजर आए। उन्होंने यह मांग कलेक्टर के समक्ष उठाने का आश्वासन दिया।

मंगलवार को उन्हेल में कोरोना ने दस्तक दिए जाने की जानकारी सामने आते ही प्रशासन के साथ कर्मचारी सक्रिय हो गए। उन्हेल नगर में 3 पॉजिटिव तथा ग्रामीण क्षेत्र में 5 पॉजिटिव मरीज मिलने की खबर के बाद खलबली मच गई। नगर परिषद अधिकारी संजय जैन, कस्बा पटवारी विश्वेश्वर शर्मा, नगर परिषद कर्मचारी रोहित कपासिया ने नगर के तीन स्थानों पर पहुंचकर जहां पर पॉजिटिव पाए गए वहां पर कंटेंटमेंट क्षेत्र बनाया। तथा सूचना बोर्ड भी लगाया गया है। वहीं प्रशासन ने कोरोना पॉजिटिव आने वाले वह रोगी, जिनके घर में रहने की व्यवस्था नहीं है, उनके लिए कांजी हाउस क्षेत्र में नगर परिषद के मांगलिक परिसर को कोविड सेंटर बनाया है।

पुलिस थाना परिसर में आयोजित बैठक में किराना व्यापारी एसोसिएशन अध्यक्ष सतीश मारू, अनाज तिलहन व्यापारी एसोसिएशन अध्यक्ष शांतिलाल मारु ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चिकित्सक नहीं होने का मुद्दा उठाया तो प्रशासन इस को लेकर निरुत्तर हो गया। बैठक में नायब तहसीलदार अन्नू जैन, टीआई डीआर जोगावत, मुख्य नगर परिषद अधिकारी संजय जैन, बिजली कंपनी अधिकारी रूपेश खंडेलवाल, भाजपा मंडल अध्यक्ष पीयूष गुप्ता, मुस्लिम समाज के वकील कुरेशी व पत्रकार गण मौजूद थे

900 लोग वैक्सिन से वंचित

थाना परिसर में आयोजित बैठक के दौरान नागदा एसडीएम आशुतोष गोस्वामी ने यह बात रखी की यहां पर उन्हेल सहित ग्रामीण क्षेत्र में करीब सैकड़ों की संख्या में कई लोग वैक्सीन लगाने से वंचित रह गए हैं। इसके लिए व्यापारी गण प्रशासन का सहयोग करें। अपने दुकान पर साइन बोर्ड लगा कर लोगों को जागरूक करें कि जो व्यक्ति टीका लगाने से वंचित रह गए हैं। वह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर टीकाकरण कराएं। क्षेत्र के करीब 900 लोगो को अब भी वैक्सीन के डोज लगना बाकी है।

यह गांव और यह क्षेत्र कोरोना की चपेट में

मंगलवार के दिन कोरोना ने उन्हेल में दस्तक दी है। जिसमें उन्हेल के बोर मोहल्ला, मालवीय मोहल्ला, फारुख कॉलोनी के अलावा पिपलिया डाबी, आरोलिया जस्सा, रामा बालोदा, पासलोद, बरखेड़ा मांडल गांव में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इससे उन्हेल क्षेत्र में सतर्कता बढ़ाई जाना बहुत ही जरूरी हो गई है।

Next Post

उज्जैन में सबसे सर्द रही मंगलवार की रात

Wed Jan 12 , 2022
रात में ठंड 4.5 डिग्री उज्जैन, अग्निपथ। उत्तर भारत के पर्वतीय राज्यों में बर्फबारी का मालवा क्षेत्र में खासा असर आया है। मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात इस सीजन की सबसे सर्द रात रही है। बुधवार तडक़े शहर में न्यूनतम तापमान 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इस साल दर्ज किया […]