कोरोना पर सरकारी गाइडलाइन फेल: इस जेल में बंद हैं डेढ़ गुना ज्यादा कैदी

रतलाम। कोरोना का  दौर में हर जगह कम से कम लोगों को एकत्रित होने की गाइड लाइन सरकार ने जारी लेकिन सर्किल जेल में ही कोरोना का खतरा बढ़ गया है। जेल की क्षमता 380 बंदियों को रखने की है लेकिन इस समय यहां 628 बंदी मौजूद है। दीगर बात यह है कि 11 तारीख को मंदसौर के एक एनडीपीएस एक्ट के बंदी को यहां लाकर रखा गया था। उसकी कोरोना रिपोर्ट पाजीटिव आने से गुरुवार को उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया गया है।

जेल में आया बंदी मिला पाजीटिव

जेल में 11 जनवरी को मंदसौर के एनडीपीएस एक्ट का एक आरोपी कोर्ट के आदेश से दाखिल करवाया गया था। बंदी को दाखिल करने से पहले उसकी कोरोना जांच करवाई गई। जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आने पर गुरुवार को बंदी को डॉक्टर को दिखाया गया तो डॉक्टर ने मेडिकल कॉलेज में भर्ती कर दिया है। जेल में बंद रहने के दौरान एक बंदी उसके संपर्क में आया था।

सरकार ने मुलाकात पर लगाई रोक, यहां नहीं आया आदेश

कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए प्रदेश सरकार ने जेल में बंद कैदियों की मुलाकात पर 31 मार्च तक पाबंदी लगा दी है। प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रेस कांफ्रेंस के जरिये इस बात का ऐलान किया है। हालांकि रतलाम सर्कल जेल में शाम तक इस संबंध में कोई अधिकृत आदेश नहीं पहुंचा है। इस वजह से गुरुवार को नियमित रूप से जेल बंदियों की उनके परिजनों से मुलाकात करवाई गई।

Next Post

ठंड का असर: सुबह 10 बजे पहले नहीं शुरू होंगे स्कूल

Fri Jan 14 , 2022
उज्जैन। लगाताद बढ़ रही सर्दी के कारण जिले में कलेक्टर ने स्कूलों के समय में बदलाव कर दिया है। कलेक्टर आशीष सिंह ने आदेश जारी कर जिले के सभी शासकीय, अशासकीय, सीबीएसई एवं समस्त बोर्ड से संबद्ध स्कूलों को शुरू करने का समय सुबह 10 बजे से तय किया है। […]