सहारा कंपनी में जमा रुपये वापस पाने के लिए आक्रोशित जमाकर्ताओं ने सडक़ पर किया प्रदर्शन

Jaora sahara india against protest 01 26 02 22

एसडीओपी को दिया ज्ञापन

जावरा, अग्निपथ। सहारा इंडिया कंपनी द्वारा जावरा सहित पूरे रतलाम जिले में करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी के शिकार हजारों लोगों ने शनिवार को जावरा की सडक़ों पर जमकर नारेबाजी करते आक्रोश जताया। इस दौरान अपनी जमा रकम वापस दिलाने की मांग के लिए मुख्यमंत्री केनाम एसडीओपी को ज्ञापन सौंपा गया।

सहारा इंडिया में जमा धन लौटाओ संघर्ष समिति के बैनर तले इस आंदोलन में शामिल हज़ारों लोगों को समिति के अध्यक्ष वीरेंद्रसिंह सोलंकी ने शासन और प्रशासन की नियत और मंशा पर कई सवाल उठाए। सोलंकी ने कहा कि एक तरफ छोटे-छोटे अपराध करने वाले लोगों को सरकार जेल की सलाखों के पीछे डालने का दंभ भरती है, वहीं हजारों करोड़ की लूट करने वाले सहारा के मालिक प्रबंधक डायरेक्टर और अधिकारी आज भी व्हाइट हाउस में बैठकर जलेबियां खा रहे हैं और सरकार मूकदर्शक बन देख रही है।

सोलंकी ने बताया कि यदि अपराधियों को तत्काल गिरफ्तार नहीं किया गया तो भविष्य में उग्र आंदोलन होंगे। जिसकी समस्त जवाबदारी शासन प्रशासन की होगी। आंदोलनकारियों को संबोधित करते हुए कांग्रेसी नेता हरिनारायण अरोड़ा ने कहा कि सहारा इंडिया ने लाखों लोगों के अरमानों की हत्या की है। प्रशासन को तत्काल जमा धन वापस करवाने के लिए कठोर पहल करनी चाहिए।

तहसील परिसर में हुई जनसभा को प्रदेश कांग्रेस महासचिव निजाम काजी ने प्रशासन को चेताया कि अगर गरीबों का पैसा वापस नहीं मिला तो ना तो हम चैन की नींद सोएंगे और ना ही प्रशासन को चैन की नींद सोने देंगे।

आंदोलन को नंदराम शाह, नरेंद्र सिंह चंद्रावत, श्याम सिंह देवड़ा, कुतुबुद्दीन सेफ, जीवन नव लक्खा, पप्पू चारोडीया, नाहर सिंह टाक, दीपेश राठौड़, महेश नांदेचा, ज्ञानचंद जैन, फिरोज खान, राकेश जैन, विक्रम सिंह पवार, तेज कुमार जोशी आदि ने संबोधित किया। जिसके बाद मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन एसडीओपी रविंद्र बिलवाल को सौंपा गया।

ज्ञापन का वाचन गिरजाशंकर दयाल ने किया। आंदोलन में सहारा संघर्ष समिति के विजय जाधव, मुकुंद सोलंकी, राशिद खान बड़ावदा, जगदीश सोलंकी, किशोर व्यास, मांगीलाल बोडना, रामचंद्र गहलोत आदि सहित हजारों की संख्या में पीडि़त लोग शामिल हुए।

Next Post

रूस यूक्रेन युद्ध: तीसरे देश में दोनों के बीच होगी वार्ता

Sun Feb 27 , 2022
मास्को। यूक्रेन के साथ बातचीत के लिए एक रूसी प्रतिनिधिमंडल बेलारूस पहुंचा है, क्रेमलिन (रुसी राष्ट्रपति का आधिकारिक निवास) के प्रवक्ता ने रविवार को इफैक्स समाचार एजेंसी के हवाले से कहा, रूस द्वारा 24 फरवरी को अपना आक्रमण शुरू करने के बाद यह पहली वार्ता है। प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने […]