धार के लोगों को नहीं लगानी पड़ेगी इंदौर की दौड़ यहीं से; टीएनसीपी मिलेंगे अनुमति

जिला मुख्यालय पर प्रारंभ हुुआ कार्यालय, इंदौर से लाया रिकार्ड कर रहे व्यवस्थित

धार, अग्निपथ। जिले में प्रॉपर्टी से जुड़े लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब कॉलोनी सहित अन्य निर्माण हेतु नगर एवं ग्राम निवेश (टीएनसीपी) अनुमति के लिए इंदौर नहीं जाना पड़ेगा। जिला मुख्यालय पर टीएनसीपी का कार्यालय खुल गया है। यहां पर अब अनुमतियों के लिए आवेदन किए जा सकेंगे। इससे समय की बचत होगी और कार्य का फीडबैक भी लिया जा सकेगा। कार्यालय की शुरुआत आबकारी विभाग कार्यालय के पास हुुई है। फिलहाल यहां पर तीन लोगों की पोस्टिंग की गई है जिसमें मुख्य अधिकारी संयुक्त संचालक सुनील मींज है। वहीं एक इंजीनियर और एलडीसी सहित तीन लोगों का स्टॉफ पदस्थ हुआ है।

कलेक्ट्रेट कार्यालय परिसर में कार्यालय प्रारंभ हुए करीब 1 सप्ताह हो चुका है। पिछले एक सप्ताह से इंदौर से लाए गए रिकार्ड को व्यवस्थित करने का काम चल रहा है। इस कार्यालय से चार जिले जिसे हम तहसील क्षेत्र के तौर पर पहचानते है इनमें पीथमपुर, धार, मांडव और कुक्षी इन चार क्षेत्रो के नगर एवं ग्राम निवेश अनुमतियों का काम किया जाएगा। पिछले एक सप्ताह से रिकार्ड अपडेट हो रहा है। हालांकि इंदौर कार्यालय से जिले का स्थानीय कार्यालय प्रारंभ होने की सूचना के बाद आवेदकों का धार आना भी शुरु हो गया है।

प्रॉपर्टी व्यवसायियों को राहत

जिला कार्यालय प्रारंभ होने के बाद अब अनुमति के लिए आवेदन करने हेतु चार चिह्नित क्षेत्रों के प्रॉपर्टी व्यवसायी धार कार्यालय पर आवेदन कर सकेंगे। इधर जिन लोगों ने पूर्व में आवेदन किए है उनकी कार्यप्रगति की जानकारी भी कार्यालय से प्राप्त की जा सकेगी। उल्लेखनीय है कि पीथमपुर सहित अन्य तीन क्षेत्रों में निवेश क्षेत्र बढऩे की पूर्ण संभावना है। ऐसी स्थितियों में मुख्यालय पर कार्यालय खुलने से विभागीय समन्वय एवं कार्य में गति बढ़ेगी। उल्लेखनीय है कि पीथमपुर का मास्टर प्लान बन चुका है। धार नगरीय क्षेत्र का मास्टर प्लान अभी कागजों पर आकार ले रहा है। धार नगरपालिका क्षेत्र का निवेश क्षेत्र बढऩे वाला है।

इनका कहना है

धार में कार्यालय प्रारंभ हो गया है। हमें रिकार्ड व्यवस्थित कर रहे हैं। सूचना मिलने पर जो लोग कार्यालय आ रहे है उनसे भी चर्चा कर रहे है। अगले कुछ दिनों में व्यवस्थित एवं सक्रिय रूप से कार्यालयीन गतिविधियां प्रारंभ हो जाएगी। – सुनील मींज, संयुक्त संचालन नगर एवं ग्राम निवेश विभाग, धार

Next Post

पीएम आवास योजना में चमका देवास: देश में दूसरा स्थान, कमिश्नर राजकोट में सम्मानित

Thu Oct 20 , 2022
देवास, अग्निपथ। प्रधानमंत्री आवास योजना (नगरीय) के तहत बेहतर कार्य करने वाले निगमों में देवास नगर निगम को देश में दूसरा स्थान मिला है। राजकोट में आयोजित कार्यक्रम में नगर निगम आयुक्त विशाल सिंह चौहान को यह अवॉर्ड प्रदान किया गया। देश में पहले स्थान पर आगरा रहा। दरअसल देवास […]