धार नगर पालिका में हुए 283 फार्म जमा 119 प्रत्याशी मैदान में भाजपा कांग्रेस में रहेगी टक्कर

निर्दलीय बिगाड़ेंगे नगर पालिका का खेल

धार, अग्निपथ। शहर सहित जिले की 9 नगरीय निकायों में सोमवार को निर्वाचन के लिए जमा हुए नामांकन फार्म की नाम वापसी हुई। धार नगर पालिका के लिए कुल 283 फार्म जमा हुए थे। इनमें से 155 फार्म सोमवार को वापस हुए है। इसके बाद 119 आवेदन अब चुनाव मैदान में है। सोमवार को नामांकन फार्म के नाम वापसी के चलते बड़ी संख्या में दावेदारों और कार्यकर्ताओं का जमावड़ा कलेक्टोरेट परिसर में देखने को मिला।

पार्टी नेता टिकट वितरण से नाराज होकर फार्म जमा करने वाले पार्षद उम्मीदवारों को मान-मनोव्वल कर फार्म उठाने के लिए लेकर पहुंचे और फार्म वापस उठवाया। सबसे ज्यादा उठापठक की स्थिति भाजपा को लेकर थी। ऐसे में भाजपा नेताओं की सक्रियता भी कलेक्टोरेट में ज्यादा थी। अपने-अपने संपर्क वाले नेताओं ने रूठों को मनाने के लिए जोर लगाया।

साथ ही नामांकन फार्म भी उठावाया है। अब फार्म वापसी के बाद कुल 119 आवेदक मैदान में बच गए है, जो आने वाले 9 दिन तक चुनाव प्रचार में जुटेंगे। वहीं कांग्रेस ने ऐनवक्त पर अपनी सूची जारी की। इस कारण नाम वापस लेने आवेदकों ने अपने-अपने नामांकन वापस लिए।

कांग्रेस ने जारी की सूची

नगरीय निकाय के लिए कांग्रेस ने सोमवार को धार नगर पालिका के उम्मीदवारों की सूची जारी की। हालांकि यह सूची आधिकारिक लेटरपेड पर जारी नहीं की गई। इसमें वार्ड-1 से प्रियंका लोकेश मकवाना, वार्ड-2 से मनोरमा जगदीश कामदार, वार्ड-3 से ईश्वर ठाकुर, वार्ड-4 से कुसुम वीरेंद्र, वार्ड-5 से अनीता प्रकाश नायक, वार्ड-6 से बहादुरसिंह चौहान, वार्ड-7 से सिद्धार्थ भूरिया, वार्ड-8 से कोमल शोभाराम, वार्ड-9 से रजनी महेश सोनी, वार्ड-10 से ऋषि भार्गव, वार्ड-11 से अमन भूरिया, वार्ड-12 से दिनेश बौरासी, वार्ड-13 से राजकमल प्रजापत, वार्ड-14 शेहनाज लियाकत पटेल, वार्ड-15 से करीम कुरैशी, वार्ड-16 से शकीला रईस शेख,

वार्ड-17 से मोनिका विजय शर्मा, वार्ड-18 से सारिका अजय ठाकुर, वार्ड-19 से कमलेश कमल राठौड़, वार्ड-20 से महजर हुसैन, वार्ड-21 से माधुरी अमित सोनी, वार्ड-22 से रीना मनीष, वार्ड-23 से भावना गौतम प्रजापत, वार्ड-24 से मीना डोड, वार्ड-25 से रंजीता सुनील चौहान, वार्ड-26 से निकिता मनीष प्रजापत, वार्ड-27 से ममता मोहन डामोर, वार्ड-28 से अंकित परमार, वार्ड-29 से रेखा बहादुर डामोर व वार्ड-30 से दीप सुनील को अधिकृत किया है।

निर्दलियों का दोनों पार्टी में डर

नाम वापसी हो चुकी है। लेकिन अब दोनों ही पार्टियों को निर्दलियों और भीतरघात का डर रहेगा। टिकट वितरण के बाद उपजा असंतोष भाजपा के लिए सिरदर्द रहेगा। जबकि कांग्रेस के लिए ऐनवक्त तक टिकट वितरण नहीं कर पाना परेशानी खाड़ी कर सकता है। ऐसे में कुछ वार्डों में निर्दलीय प्रत्याशी मैदान में रूक गए है, जिनसे उन वार्डों में घमासान देखने लायक रहेगा। अब 10 जनवरी बुधवार से चुनाव प्रचार हो रहा है, जो आने वाले 9 दिनों तक चलेगा। जबकि 20 जनवरी को मतदान होना है और 23 जनवरी को परिणाम की घोषणा होगी।

भाजपा ने बदले 5 प्रत्याशी

इधर नाम वापसी वाले दिन ऐनवक्त पर भाजपा इंदौर संभाग की अपील समिति द्वारा भाजपा जिलाध्यक्ष धार राजीव यादव की सहमति से जिले के 5 प्रत्याशियों को सोमवार को बदला गया। धार शहर से भी एक नाम शामिल है। मीडिया प्रभारी संजय शर्मा ने बताया धार के वार्ड क्रमांक-22 से ललिता गुप्ता के स्थान पर भाजपा ने पूजा जितेंद्र अग्रवाल को अधिकृत प्रत्याशी घोषित कर दिया। वहीं नपा पीथमपुर के वार्ड-3 से सीमा सांवले की जगह लीला मारू, धामनोद के वार्ड-9 से कंचन राकेश पाटीदार की जगह मंजुला राकेश पटेल को अधिकृत उम्मीदवार बनाया है। जबकि धामनोद के ही वार्ड-8 में सौरभ गर्ग के स्थान पर विकास शर्मा व धरमपुरी के वार्ड-9 से पुष्पा व्यास की जगह प्रीति प्रवीण शर्मा को टिकट मिला है।

Next Post

राजस्व निरीक्षक के सूने मकान पर चोरों ने बोला धावा

Tue Jan 10 , 2023
लैपटॉप सोने चांदी के जेवर सहित नगदी पर किया हाथ साफ नलखेड़ा, अग्निपथ। नगर में राजस्व निरीक्षक के शासकीय आवास पर चोरों ने धावा बोलकर लैपटॉप सोने चांदी के जेवर सहित नगदी रुपए पर हाथ साफ कर चोर फरार हो गए राजस्व निरीक्षक ने अपने आवास पर हुई चोरी की […]
Tala toda