रोड नहीं तो वोट नहीं

सद्बुद्धि यात्रा निकालकर ग्रामीणों ने किया चुनाव बहिष्कार का ऐलान

जावरा, अग्निपथ। जावरा तहसील के बछोडिय़ा गांव के ग्रामीणों ने आगामी विधानसभा चुनाव के बहिष्कार का ऐलान कर दिया। रहवासियों में गांव में विकास नहीं होने सहित सडक़ तक नहीं बन पाने को लेकर आक्रोश है। ग्रामीणों ने सद्बुद्धि यात्रा निकालकर भगवान हनुमान से नेताओं को सद्बुद्धि देने की प्रार्थना की। इस दौरान रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे भी लोगों ने लगाए।

गांव के विकास की उपेक्षा से आक्रोशित ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि वर्षों से विकास के नाम पर सिर्फ आश्वासन मिल रहा है। यहां तक कि पंचायत से लेकर जनपद ओर जिला पंचायत सहित मुख्यमंत्री को आवेदन करने के बाद भी बछोडिय़ा फंटे से बछोडिय़ा 2 किलोमीटर की सडक़ अभी तक स्वीकृति नहीं हो सकी है। इस रोड की हालत बेहद जर्जर है। जो राहगीरों को आने जाने में बहुत ही ज्यादा परेशानी का कारण है। वहीं इसी रोड से स्वास्थ्य केंद्र मावता जाना हो तो अगर महिला को 108 में डिलेवरी के लिए ले जाना पड़े तो रास्ते में ही डिलेवरी हो जाए। रोड खराब होने से गांव में आने वाली बसें भी बन्द हो गई।

हनुमानजी से लगाई गुहार

मंगलवार सुबह शासन प्रशासन सहित नेताओं को सद्बुद्धि देने के लिए डीजे के साथ यात्रा निकाली गई। यात्रा बछोडिय़ा गांव से होली हनुमानजी तक पहुंची। जहां जाकर भगवान हनुमानजी से महिलाओं सहित पुरुषों ने सभी जिम्मेदारों को सद्बुद्धि देने की कामना की। ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग से गांव को जोडऩे वाले रास्ते पर रोड नहीं तो वोट नहीं भी लगाकर विरोध प्रदर्शन किया गया ।

13 दिन पहले विधायक से मिला था आश्वासन

ग्रामीणों ने बताया कि 13 दिन पहले समस्त ग्रामीणो द्वारा इस रोड को लेकर जावरा अनुविभागीय अधिकारी हिमांशु प्रजापति, केबिनेट मंत्री भरत बैरागी, विधायक राजेंद्र पाण्डेय को ज्ञापन देकर जल्दी रोड बनाने की मांग की थी। जिस पर विधायक डॉ पाण्डेय ने ग्रामीणों को 10 दिन में रोड सुदूर सडक़ बनाने का वादा किया था। पर रोड अभी तक मंजूर नही होने से समस्त ग्रामीणों ने मंगलवार को यात्रा निकाली गई।

युवाओं के नहीं हो रहे रिश्ते

बछोडिय़ा गांव के ग्रामीणों ने बताया कि दूसरी ओर सगे संबंधि गांव में आये तो कुंवारे लडक़ों की सगाई तक नहीं हो पा रही है। इस रोड को देखकर ही गांव में आकर रिश्तेदार बोल देते हैं कि आपके यहाँ मूलभूत सुविधाएं ही नहीं है। न आने जाने के लिए रोड है, हम अपनी बेटी को किस हालत में आपके गांव में रिश्ता करे। जिससे 20 से ज्यादा लडक़े आज भी कुंवारे ही घूम रहे। और अगर लड़कियों की सगाई के लिए मेहमान तैयार हो जाते पर लडक़े की सगाई के लिए कोई तैयार नहीं हो रहे हैं।

हमारे पास आवेदन आया है और जन सुनवाई में ग्रामीण जन आये भी थे। जिस पर जिला पंचायत सीईओ को निर्देशित किया है और कार्यवाही की जा रही है। जल्दी रोड की स्वीकृति हो जाएगी । – नन्दकिशोर सूर्यवंशी कलेक्टर रतलाम।

ग्रामीणों ने आवेदन दिया था पर उनकी मांग पक्की सडक़ बनाने की है। अगर सुदूर सडक़ की बात है तो पंचायत बनाएगी वो मेरी जानकारी में नहीं हैं। – हिमांशु प्रजापति, एसडीएम, जावरा।

हमारे प्रतिनिधि द्वारा विधायक डॉ राजेन्द्र पाण्डेय से बात करने के लिए कॉल किया गया था पर उनके द्वारा कॉल रिसीव नहीं किया गया।

Next Post

इंदौर के तीन थाना क्षेत्रों में सीरियल चेन स्नैचिंग

Wed Jun 7 , 2023
बाइक सवार बदमाशों ने राजेन्द्रनगर,जूनी इंदौर और भंवरकुआं में की वारदात, एक महिला को पीटा इंदौर, अग्निपथ। इंदौर में मंगलवार को बाइक सवार दो बदमाशों ने एक के बाद एक तीन इलाकों में लूट की वारदातों को अंजाम दिया। बदमाश तीन थाना क्षेत्रों में सीरियल वारदात कर फरार हो गए। […]
chain snatching