फोर लेन रोड निर्माण से निकासी बंद, खेत पानी से लबालब

पंचायत ने एसडीएम को पत्र सौंपा

बडऩगर, अग्निपथ। वर्तमान में उज्जैन-बदनावर फोरलेन मार्ग निर्माण का कार्य जोर शोर से चल रहा है। मार्ग निर्माण से जहां वाहन चालकों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं इस रोड निर्माण से भारी बारिश के दौरान किसानों के खेतों में जल भराव के चलते विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में ग्राम कजलाना के किसानो के खेतों में अभी भी जल भराव के कारण खेतों में खड़ी फसलें नष्ट हो गई है। ऐसे में जिन किसानो के खेतो में रोड़ निर्माण से जल भराव हुआ है वे चिंतित है।

ग्राम कजलाना के किसानो ने इस समस्या को शीघ्र दूर करने के लिए पंचनामा पंचायत को सौंपा। जिस पर पंचायत की ओर से एक पत्र अनुविभागीय अधिकारी शिवानी तरेटिया को सौंपा जिसकी प्रतिलिपि तहसीलदार को भी सौंपी है। जिसमें बताया गया कि वर्तमान में फोरलेन सडक़ निर्माण के चलते सडक़ निर्माण कम्पनी द्वारा गिट्टी-मुरम का भराव किया जा रहा है। इससे शासकीय नाला बंद कर दिया है। जिससे सार्वजनिक शिव मंदिर व श्मशान जाने वाले मार्ग पर भी बारिश का पानी भरा हुआ है।

वहीं किसानो के खेतों में भी 5 से 6 फीट तक पानी भरा होने के कारण फसल पुरी तरह से नष्ट हो गई है। किसानो की इस समस्या के निराकरण के लिए पानी की निकासी शीघ्र की जाए।

खेतों में 8 फीट तक जलजमाव

58 साल की उम्र में पहली बार ऐसा नजारा देखा है। 12 दिन से फसल डूबी हुई है। वर्तमान में नदी में चार या पांच फीट पानी है। और खेतों में 8 फीट तक पानी भरा है। निकासी नहीं होने के कारण सारी फसले बेकार हो गई है। प्रशासन आज तक मौके पर नहीं आया है।
– श्री कृष्ण राणा किसान, कजलाना

फिलहाल अस्थायी हल निकालेंगे

एक बार पहले ही नेशनल हाइवे प्राधिकरण की टीम को मौके पर भेजा था। यहां पर पक्की नाली का निर्माण फिलहाल संभव नहीं है। सरपंच व कुछ लोग समस्या लेकर आए थे। समस्या निराकरण के लिए अभी अस्थाई तौर पर चेयर खोद कर पानी निकासी की जाएगी जिसके लिए टीम को कहा गया है।
– शिवानी तरेटिया, अनुविभागीय अधिकारी बडऩगर

Next Post

पेट्रोल  पंप लूटने वाले बदमाश 3 दिनों की रिमांड पर 

Wed Sep 27 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। गोयला बुजुर्ग मार्ग पर पेट्रोल प प पर लूटपाट करने वाले बदमाशों को भैरवगढ़ पुलिस बुधवार को तीन दिनों की प्रोटेक्शन वारंट पर पूछताछ के लिये जेल से लेकर आई है। बदमाशों ने पेट्रोल प प से 70 हजार के करीब नगद लूटे थे। भैरवगढ़ थाना पुलिस ने […]