जनपद पंचायत का सहायक अकाउंटेट रिश्वत लेते गिरफ्तार

पूर्व सरपंच के बेटे से कार्यों का ऑडिट करने के लिए मांगे थे रुपए

धार, अग्निपथ। इंदौर लोकायुक्त की टीम ने धामनोद में कार्रवाई कर धरमपुरी जनपद पंचायत के सहायक अकाउंट को 8 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। सहायक अकाउंटेट ने पूर्व सरपंच के कार्यों का ऑडिट कराने के एवज आवदेक से रिश्वत की मांग की थी जिसकी शिकायत आवेदक ने लोकायुक्त इंदौर में की थी।

जानकारी के अनुसार महेंद्र सिंह ठाकुर निवासी ग्राम पगारा धरमपुरी ने लोकायुक्त इंदौर संभाग में अकाउंटेट आसाराम भगोरे के खिलाफ शिकायत की थी। जिसमें उसने बताया था कि उसकी माता सेंवती बाई ठाकुर पूर्व सरपंच हैं। वर्ष 2015 से 22 तक ग्राम पंचायत की सरपंच रही थीं। जिनके कार्यकाल में वर्ष 20-21 एवम 21-22 तक के कार्यों का ऑडिट कराने के एवज़ में जनपद पंचायत धरमपुरी में पदस्थ सहायक लेखाधिकारी आशाराम भगोरे द्वारा 13 हजार रुपये रिश्वत की माँग की जा रही थी।

आवेदक महेंद्र सिंह ठाकुर की शिकायत के सत्यापन के दौरान लोकायुक्त की टीम ने आज सुबह अकाउंटेट आसाराम भगोरे को 8 हजार की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया। सत्यापन में लोकायुक्त की टीम ने यह भी पाया कि अकाउंटेट आसाराम भगोरे ने बातचीत के दौरान भी आवेदक महेंद्र ठाकुर से 5 हजार रुपए की राशि ली थी। लोकायुक्त की टीम आरोपी अकाउंटेट पर भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत आगे की कार्रवाई कर रही है। डीएसपी लोकायुक्त ने बताया कि प्रवीण सिंह बघेल ने बताया कि सहायक अकाउंटेट को रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया गया है। आगे की कार्रवाई टीम द्वारा की जा रही है।

Next Post

अर्जुन के बाण: मोहन जी! सचमुच में हम मुरीद हो गये आपकी कार्यप्रणाली के

Wed Jan 3 , 2024
अर्जुन सिंह चंदेल मध्यप्रदेश के नये मुखिया मोहन यादव जी ने शाजापुर जिलाधीश किशोर कन्याल द्वारा ट्रक चालकों और प्रशासन के बीच हुयी बैठक में चालकों को अपशब्द कहने की बात संज्ञान में आने के बाद संवेदनशीलता का परिचय देते हुए कन्याल को पद से हटाकर सचिवालय में पदस्थ कर […]
डॉ. यादव