उज्जैन में तेज बारिश, रात का पारा 3 डिग्री लुढक़ा

Jharda no rain black clouds

नाले ओव्हर फ्लो हुए, आगे और बारिश की संभावना

उज्जैन, अग्निपथ। उज्जैन में गुरुवार के बाद शुक्रवार की शाम को बिजली चमकने के साथ ही तेज हवाओं के साथ 15-20 मिनट तेज बारिश हुई। इससे रात के पारे में 3 डिग्री के लगभग उतार आया है। मौसम विभाग का कहना है कि 13 अप्रैल तक इसी तरह की एक्टिविटी चलती रहेगी। इसके बाद एक और वेस्टर्न डिस्टर्बेस एक्टिव हो रहा है।

गुरुवार गुरुवार रात को तेज आंधी तूफ़ान के बाद बडऩगर के आसपास के क्षेत्रों में जमकर ओलावृष्टि हुई। जिससे किसानों को काफी नुकसान हुआ है। यहां के किसानों का कहना है कि फि़लहाल गेंहूँ की फसल कट चुकी है लेकिन बिकने के लिए रखा गेंहू गीला हो गया है। जिसकी वजह से दाम नहीं मिलेंगे। वही अभी खेतों में प्याज की फसल है ओलावृष्टि से उसमें भी नुकसान उठाना पड़ेगा। जिला प्रशासन द्वारा गेंहूँ की खरीदी का दौर चल रहा है, ऐसे में खुले में पड़ा गेंहूँ भी बे-मौसम बारिश के कारण खराब हो रहा है। खेतों में लगी सब्जियां भी खऱाब हो गई है जिससे आने वाले दिनों में सब्जियों के दाम और बढऩे की आशंका है।

तीन डिग्री गिरा रात का पारा

शुक्रवार को भी मौसम बदला रहा। दिनभर आसमान में बादलों के रहने से दिन में ठंडक का एहसास रहा। शाम को बिजली की गडग़ड़ाहट के बीच तेज बारिश ने नालों में उफान ला दिया। इसके बाद बारिश बारिश रुक रुककर होती रही। उज्जैन में बारिश गिरने से तापमान में भी गिरावट देखी गई। गुरुवार को दिन का पारा 35.5 डिग्री से मामूली बढक़र 36 डिग्री पर आ गया। गुरुवार रात को तेज बारिश हो जाने के कारण रात का पारा 3 डिग्री की गिरावट दर्ज करवा कर 20.5 डिग्री पर आ गया।

Next Post

भाजपा की नामांकन रैली 22 को मुख्यमंत्री यादव होंगे शामिल

Fri Apr 12 , 2024
लोकसभा चुनाव को लेकर दक्षिण विधानसभा के पंचमरमेश्वर व त्रिदेव की बैठक सम्पन्न उज्जैन, अग्निपथ। भाजपा कार्यालय लोकशक्ति भवन पर लोकसभा चुनाव को लेकर उज्जैन दक्षिण विधानसभा की पंच परमेश्वर व त्रिदेव सहित कार्यकर्ताओं की बैठक सम्पन्न हुई । बैठक को लोकसभा संयोजक तेजबहादुर सिंह ने संबोधित किया। उन्होंने कहा […]