डल झील पर वायुसेना का एयर शो

श्रीनगर। भारतीय वायुसेना की तरफ से श्रीनगर में एयर शो जारी है। इसमें स्काई डाइविंग टीम आकाशगंगा, सूर्यकिरण एरोबैटिक और डिस्प्ले टीम प्रसिद्ध डल झील के ऊपर अपने हवाई करतबों का प्रदर्शन कर रहे हैं। पैरामोटर फ्लाइंग भी कार्यक्रम का आकर्षण है। यह शो घाटी में 13 साल के बाद हो रहा है। इसमें वायुसेना का सिम्फोनिक ऑर्केस्ट्रा भी भाग ले रहा है।

वायुसेना के अधिकारियों ने बताया कि ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ समारोहों के तहत एअर शो का आयोजन श्रीनगर एयरफोर्स स्टेशन और जम्मू कश्मीर प्रशासन द्वारा किया गया है। उन्होंने कहा कि एअर शो का थीम ‘गिव विंग्स टू यॉर ड्रीम’ है। इसका उद्देश्य घाटी के युवाओं को वायुसेना में भर्ती होने के लिए प्रेरित करने एवं पर्यटन को बढ़ावा देना है।

यह एयर शो जम्मू-कश्मीर के शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कंवेन्शन सेंटर में आयोजित हो रहा है। इसमें लेफ्टनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा, वेस्टर्न एयर कमांड के ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ बी आर कृष्णा समेत कई प्रमुख पदाधिकारी शामिल हुए हैं।

Next Post

विधायक मालवीय ने खरीदे टिकट

Sun Sep 26 , 2021
उज्जैन, अग्निपथ। कांग्रेस विधायक रामलाल मालवीयरविवार को अपने तीन से चार समर्थकों के साथ भगवान महाकाल के दर्शन को आए। उन्होंने प्रोटोकाल काउंटर पर पहुंचकर अपने समर्थकों के लिए 100 रुपए प्रति व्यक्ति के हिसाब से टिकट खरीदे और भगवान महाकाल के दर्शन किए। टिकट खरीदने पर उन्होंने प्रसन्नता जताते […]