16168421 सीएम हेल्प लाइन का सच, झूठा है तहसीलदार

 झाबुआ।  हमे तो भुष्ट तंत्र ने लूटा सरकार की क्या मजाल शिकायतो को कैसे करते हलाल कोई इनसे जाने। जी हां यह कड़वा सच मुख्यमंत्री ऑन लाइन शिकायत का है शिकायत का समाधान जिले की थांदला तहसील का है। यह वह तहसील है जहां विधि विपरीत हुए नान्तरण की खबर तहसील से बाहर निकलते ही तहसील से ऊक्त सर्वे नम्बर की फाइल कार्यालयीन रिकार्ड से पहले तो गायब होतीं है, फिर विधि विपरीत हुए नामान्तरण फाइल की नकल मांगने पर थाने पर रिकार्ड चोरी का आवेदन दिया जाता है।

खैर नामान्तरण फाइल चोरी की बात तो अंदर खाने की बात है किंतु जो शिकायत ऑनलाइन मुख्यमंत्री शिकायत शाखा में हुई उसका निराकरण तहसीलदार शक्ति सिंह चौहान ने बाले-बाले बंटी के दबाव में कैसे कर दिया इसकी बानगी सामने आई। दर असल खजुरी के शासन सन्धारीति नृसिंह व शंकर मंदिर भूमि पर गुमटी धारक रमेश माली ने अतिक्रमण कर लिया जिसकी शिकायत का स्थानीय स्तर पर निराकरण नहीं होने पर परेशान पुजारी ने सीएम हेल्प लाइन पर 20 दिसम्बर को की थी।

बावजूद इसके तहसिलादर, गिरदावर, पटवारी ने समस्या का निराकर नहीं किया और ना ही शिकायतकर्ता को तलब कर जानकारी दी और अपने पर गिरती गाज से बचने जो समाधान भेजा वो तंत्र की लाल फीताशाही का द्योतक है। तहसीलदार थांदला द्वारा निराकरण भेज उसमे लिखा कि व। नाम: दुर्गा जी।

शिकायत की स्थिति: आंशिक बंद

निराकरण: शिकायतकर्ता दुर्गा जी निवासी थांदला द्वारा शिकायत कर बताया गया है कि नाम रमेष माली स्थान मंदिर की भूमि पर अवैध कब्जा व अतिक्रमण किये जाने संबधी सी.एम.हे. पर शिकायत दर्ज करवाई गई है। उक्त शिकायत के संम्बध में मौका जॉच करवाई गई। वर्तमान पटवारी राजस्व रिकार्ड अनुसार वस्तु स्थिति इस प्रकार है कि ग्राम खजुरी स्थित भूमि सर्वे नम्बर 461 व 462 रकबा क्रमश 0.03 व 0.06 हे. की भूमि शंकर मंदिर खजुरी प्रबंधक कलेक्टर महोदय झाबुआ के नाम से दर्ज है।

अनोदक रमेश माली द्वारा मंदिर की भूमि पर कोई अतिक्रमण नहीं किया गया है। अनावेदक द्वारा मंदिर के पास लगे सर्वे नम्बर 446 रकबा 4.74 मद शासकीय (सडक़) की भूमि पर दुकान निर्मित कर अतिक्रमण किया गया है। उक्त शिकायत के संबध में न्यायालय तहसीलदार तहसील थांदला में शासकीय भूमि पर अतिक्रमण किये जाने संबधी विधिवत प्रकरण क्रमांक 0002/अ-68/2021-22 दर्ज किया जाकर अनावेदक रमेश माली निवासी खजुरी को 5000/- हजार रू . अर्थदण्ड आरोपित किया जाकर दिनांक 28.01.2022 को बेदखली आदेश पारित किया गया है।

शिकायतकर्ता के मो.न. 8770467953 दिनांक 01.02.2022 को सम्पर्क किया जाकर शिकायतकर्ता में की गई कार्यवाही से अवगत करवा दिया गया है। अत: उक्त शिकायत को नस्तीबद्व किया जाना उचित होगा।

इस सम्बंध में शिकायत कर्ता के मोबाइल पर मैसेज आते ही शिकायतकर्ता ने तहसिलादर को अवगत करवाया तो तहसीलदार ने कहा कि कल आप देख ले दलबल के साथ बेदखली भी होगी और जुर्माना भी होगा। हकीकत यह है कि खुद तहसीलदार के बाबू सुखराम ने बताया कि में अभी वसूली में हूं आदेश टाईप ही नहीं हुआ।

मतलब तहसिलादर मुख्यमंत्री को भी जनता के सामने झूठा साबित करने में तुले हैं। गौरतलब है मुख्यमंत्री ऑन लाईन हुई शिकायतो का भ्रष्ट तंत्र फर्जी निराकरण कर शिकायत नस्तीबद्ध करवाने का खेल जिले में लंबे समय से खेल रहा है और शिकायतकर्ता अपनी शिकायत को लेकर परेशान हो रहे हंै।

Next Post

तहसीलदार, सीएमएचओ व पुलिस बल के साथ कचरा ग्राउण्ड पहुंचे ड्रायवर

Thu Feb 3 , 2022
ग्रामवासियों ने जताया विरोध थांदला, अग्निपथ। कचरा ग्राउण्ड की समस्या नगर परिषद और प्रशासन के लिये सिरदर्द साबित हो रही है। नवोदय विद्यालय के पास से कचरा ग्राउण्ड हटाने के कलेक्टर के आदेश के बाद नगर का कचरा डालने के लिये नगर परिषद मेघनगर व थादला को ग्राम तलावली में […]