ट्रांसफार्मर में आग, आसमान में धुएं का गुबार

MPEB ujjain aag

ज्योतिनगर यूनिट में हादसा, धमाकों की सुनाई दी आवाज, 10 से अधिक दमकल पहुंची

उज्जैन, अग्निपथ। ज्योतिनगर विद्युत मंडल ट्रांसफार्मर यूनिट में बुधवार शाम 5 बजे के लगभग शार्ट सर्किट के बाद भीषण आग लग गई। कुछ देर में ही आसमान में धुएं का गुबार नजर आने लगा और लोगों की भीड़ जमा हो गई। देर शाम तक आग पर काबू के प्रयास किये जा रहे थे। घटना से लाखों रुपए के नुकसान की आशंका जताई गई है।

पुलिस कंट्रोल रूम से कुछ दूरी पर दशहरा मैदान मार्ग पर बिजली विभाग की ज्योति नगर ग्रिड बनी है। जहां पुराने ट्रांसफार्मर के संधारण की यूनिट बनी हुई है। यूनिट में कुछ नए ट्रांसफार्मर भी रखे थे। शाम को अचानक शार्ट सर्किट हुआ और देखते-देखते यूनिट आग की लपटों से घिर गई। वहां रखे आइल ड्रमों से विस्फोट की आवाज सुनाई देने लगी। आगजनी की सूचना लगते ही माधवनगर पुलिस मौके पर जा पहुंची। एक के बाद एक फायर बिग्रेड की दमकलों का आना शुरू हो गया। 10 से अधिक दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू१ किये।

आसपास बिजली कर्मचारियों के घर

ज्योतिनगर ग्रिड के आसपास बिजली कर्मचारी और अधिकारियों के मकान बने हुए है। भीषण आग लगने से रहवासी दहशत में आ गये थे और घरों से बाहर निकल गये थे। वहीं आग रास्ते के गुजरने वालों की भीड़ भी लग गई थी। जिसे पुलिस ने मशक्कत के बाद हटाया। इस दौरान आगजनी का लोग मोबाइल से वीडियो बनाते नजर आये जो काफी तेजी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

शहर में दिखा धुएं का गुबार

ज्योतिनगर ग्रिड में लगी आग के बाद पूरे शहर में कई किलोमीटर दूर तक एक बड़ा धुएं का गुबार दिखाई दे रहा था। मक्सीरोड, बडऩगर रोड, इंदौररोड, देवासरोड की कालोनियों में रहने वाले धुएं का गुबार देख हैरत में थे, लेकिन कुछ देर में ही सोशल मीडिया के माध्यम से साफ हो गया कि विद्युत मंडल की ग्रिड में लगी आग से धुआं उठ रहा है।

Next Post

जीएसटी ने व्यापार खत्म कर दिया, कांग्रेस के अभियान में सामने आई

Wed Feb 23 , 2022
व्यापारियों की पीड़ा- छोटे व्यापारी प्रदेश की भाजपा सरकार से परेशान, बड़ों को केंद्र ने बर्बादी की कगार पर ला दिया उज्जैन, अग्निपथ। वार्ड 44ए 38 में घर चलो घर-घर चलो अभियान 23 फरवरी को शहीद पार्क से वंदेमातरम के साथ प्रारंभ हुआ। टॉवर चौक, माधवनगर थाना, एके बिल्डिंग होते […]