गांव से दूर नाले के पास बना रहे आंगनबाड़ी भवन, निर्माण में घटिया सामग्री इस्तेमाल

जनपद अध्यक्ष ने कलेक्टर को पत्र लिखा

खाचरौद, अग्निपथ। आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा क्षेत्र के ग्राम बटलावादी में आंगनवाड़ी का निर्माण गांव से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर बड़े नाले पर किया जा रहा है। इतना ही नहीं इसके निर्माण में कथित तौर पर घटिया किस्म की सामग्री का इस्तेमाल ठेकेदार द्वारा किया जा रहा है।

इस आशय की शिकायत जनपद अध्यक्ष कुंवर पृथ्वीराज सिंह भुवासा ने कलेक्टर को पत्र लिखककर की। पत्र में बताया गया कि आंगनवाड़ी भवन छोटे-छोटे बच्चों के लिए होने के कारण गांव के करीब बनाने का प्रावधान है। जबकि ग्राम पटवारी द्वारा संबंधित कार्य एजेंसी को गांव के नजदीक सर्वे क्रमांक 758/0.14 शासकीय भूमि चिन्हित कर आंगनवाड़ी भवन निर्माण करने को कहा गया लेकिन कार्य एजेंसी और ठेकेदार की तानाशाही पूर्व रवैये के कारण 28 लाख से बनने वाले आंगनबाड़ी भवन को गांव से डेढ़ किलोमीटर दूर बड़े नाले पर सर्वे क्रमांक 103 पर जहां आम ग्रामीणों के खेत खलियान तक आने जाने का रास्ता है उस पर निर्माण किया जा रहा है। वही निर्माण कार्य अत्यंत ही घटिया किस्म का किया जा रहा है।

भुवासा ने पत्र में बताया कि उन्होंने ग्रामीणजनों की शिकायत पर निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण विधायक की उपस्थिति में किया। जिसमें घटिया सामग्री, कच्ची ईट व मानक रहित सरियों व सीमेंट का उपयोग किया जा रहा है। भराव में काली मिट्टी भरी जा रही है।

जांच की मांग

उक्त कार्य की तत्काल जिला स्तर के जांच दल से जांच कराकर आम रास्ते पर बन रहे आंगनबाड़ी भवन के निर्माण का कार्य गांव के समीप शासकीय भूमि सर्वे क्रमांक 758 पर भवन निर्माण कराया जाए। साथ ही नाले पर बन रहे भवन का कार्य रुकवाया जाए ताकि ग्रामीण जनों के आवागमन का मुख्य रास्ता बंद ना हो और छोटे-छोटे बच्चों को जो गांव से काफी दूर बन रहे भवन में आवागमन में कठिनाई होगी। साथ ही नाले पर बन रहे भवन का वर्षा ऋतु में नाले पर पुर का सदैव भय बना रहेगा उक्त कार्य को तत्काल रुकवाने की मांग की है।

Next Post

उज्जैन का सौभाग्य जो मेजबानी का अवसर मिला

Sat Apr 8 , 2023
अर्जुन सिंह चंदेल इसे कलयुग में चमत्कार कहें या प्रभु का आशीर्वाद कि मात्र कुछ वर्षों पूर्व तक महाकाल की पावन नगरी में अपने मित्रों के साथ दो पहिया वाहन में घूमने वाला साधारण इंसान समय के काल पर सवार होकर आज महामानव के रूप में स्थापित हो गया है। […]