प्लास्टिक की बाल्टी में बंद कर कुए में डाल दिये थे आभूषण

खाचरौद में हुई चोरी को 4 बदमाशों ने दिया था अंजाम

उज्जैन, अग्निपथ। शादी में गये परिवार के मकान में लाखों की वारदात को अंजाम देने वाले 4 बदमाशों को खाचरौद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बदमाश काफी शातिर है, चोरी के आभूषण प्लास्टिक की बाल्टी में बंदकर कुएं में डाल दिये थे। जिसे बरामद कर लिया गया है। कुछ आभूषण ठिकाने लगाए थे, जिसके चलते चोरी का माल खरीदने वाले को भी आरोपी बनाया गया है।

ग्रामीण एएसपी नितेश भार्गव ने बुधवार शाम पुलिस कंट्रोलरूम पर प्रेस कांफ्रेंस में मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 5 दिसंबर को खाचरौद के गुरूनानक मार्केट में रहने वाला कपिल पिता विजय सहगल का परिवार शादी में शामिल होने राजस्थान गया था। 6 दिसंबर की सुबह मकान का ताला टूटा देख आसपास के लोगों ने सूचना दी थी।

कपिल सहगल के भाई ने मामले की शिकायत थाने आकर शिकायत दर्ज कराई थी। चोरों ने सोने-चांदी के 6 लाख से अधिक के जेवरात और डेढ़ लाख रूपये नगद चोरी किये थे। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले, जिसमें सामने आया कि वारदात को खाचरौद के रहने वाले चार बदमाशों ने अंजाम दिया है। जिनकी तलाश करने पर उनकी लोकेशन कभी राजस्थान तो कभी भोपाल में होना सामने आई।

पुलिस की एक टीम लगातर उनकी तलाश में लगी थी। मंगलवार को बदमाशों के खाचरौद लौटने पर भाटखेड़ी से हिरासत में लिया गया। पूछताछ में बदमाशों के नाम शेर पिता कय्यूम खान (23), वसीम पिता वाहिद हुसैन (24) निवासी रावलपथ खाचरौद, मोहसीन पिता युसुफ पठान (23) निवासी आजाद गली और साजिद पिता जाकीर हुसैन (31) रतलाम रोड खाचरौद होना सामने आये।

पूछताछ में चारों ने कबूल किया कि उन्होने चोरी के जेवरात भाटखेड़ी के जंगल में कुएं में बाल्टी में बंद कर डाल दिये है। कुछ जेवरात जूना शहर में रहने वाले बबलू पिता शकील शेख को बेचे है। पुलिस ने चोरी के जेवरात खरीदने पर बबूल को हिरासत में लिया और उससे सोने की अंगूठी बरामद की। शेष जेवरात की बरामदगी के लिये बदमाशों को भाटखेड़ी लेकर पहुंची और कुएं में तलाश शुरू कराई।

कुएं में 40 फीट से अधिक पानी था, जिसे खाली करने के लिये पानी की मोटरों का सहारा लिया गया और करीब 12 घंटे में पानी खाली करने के बाद बाल्टी को बाहर निकाला गया। जिसमें से 6 लाख कीमत के जेवरात जब्त हुए है। सभी को गुरूवार दोपहर न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

वारदात करने वाली गैंग का सरगना है शेर खान

एएसपी भार्गव के अनुसार वारदात करने वाली गैंग के सदस्यों पर पूर्व में भी चोरी, जानलेवा हमले, आ र्स एक्ट, मारपीट के मामले दर्ज है। गैंग को गिर तार करने में एसडीओपी पुष्पा प्रजापति के निर्देशन में टीआई एनबीएस परिहार, सायबर सेल प्रभारी प्रतीक यादव, एसआई आर पटेल, शांतिलाल मोर्य, संतोष यादव, एएसआई प्रकाश डाबर और टीम की भूमिका रही है।

गैंग का सरगना शेरखान होना सामने आया है। जिससे पूछताछ में सामने आया कि वारदात से पहले दिन में सूने मकानों की रैकी करते थे और रात में मौका मिलते ही अंजाम देकर भाग निकलते थे। ताला तोडऩे के लिये पेंसकस और लोहे की टॉमी का उपयोग करते है।

Next Post

चोरी के बाद पिता-पुत्र ने कबाडिय़ों को बेचा था ट्रक

Wed Dec 13 , 2023
वारदात में शामिल साथी और खरीददारों की तलाश उज्जैन, अग्निपथ। देवासरोड बायपास कालोनी से चोरी हुए ट्रक के मामले में पुलिस ने पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है। दोनों ने साथी के साथ मिलकर ट्रक कबाडियों को बेच दिया था। पुलिस अब साथी और खरीददारों की तलाश कर रही है। पिता-पुत्र […]