हिन्दू पंचान समिति के मंदिर पर कब्जे का प्रयास

पुजारी के साथ मारपीट, ध्वजा सहित घंटी-बर्तन फेंके

बडऩगर, अग्निपथ। नगर के हजारी बाग रोड स्थित हिन्दू पंचान समिति के ऐतिहासिक गणेश मंदिर पर गुरूवार को कुछ लोगों ने कब्जा करने का प्रयास किया। जिसमें उक्त लोगों द्वारा मंदिर पर लगे समिति के बोर्ड व मंदिर की घंटी, बर्तन आदि फेंक कर पुजारी के साथ मारपीट का आरोप भी सामने आया है।

घटना के बाद पुजारी प्रत्यक्षदर्शियों के साथ थाने पहुंचा जहां पर प्रत्यक्षदर्शियों के हस्ताक्षर युक्त एक आवेदन थाना प्रभारी को सौंपा व रिपोर्ट दर्ज करने की मांग करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर न्याय प्रदान करने की गुहार लगाई है। वहीं मंदिर पर कब्जा करने गये लोगो ने भी थाने में आवेदन दिया है। मामले में पुलिस ने दोनों के आवेदन लेकर वैधानिक कार्रवाई की बात कही है।

ज्ञातव्य है कि उक्त हजारी बाग रोड स्थित सार्वजनिक सिद्धि विनायक गणेश मंदिर व समीप बावड़ी व जमीन पर हिन्दू पंचान समिति का कब्जा है। जहां केसरिया धर्म ध्वजा वर्षों से लहरा रही। कब्जे को लेकर पूर्व में भी विवाद गहराया था। वहीं मामला कोर्ट में भी विचाराधीन चल रहा है।

मंदिर आने पर टांग तोडऩे-जान से मारने की धौंस

गुरूवार को हुई घटना के बारे में मंदिर पुजारी आशीष व्यास ने थाने में दिये आवेदन में बताया कि हिन्दू पंचान समिति के स्वामित्व में संचालित मंदिर में विराजमान चमत्कारिक गणेश जी की नित्य सेवा, पूजा-पाठ मेरे परिवार द्वारा 50 वर्षों से भी अधिक समय से की जा रही हैं। गुरुवार को भी मंदिर में प्रात: 11:45 बजे नित्य की पूजन पाठ कर रहा था। तभी यमलकुमार अजमेरा एवं उसका लडक़ा व रितेश अजमेरा निवासीगण सब्जी मार्केट महात्मा गांधी मार्ग बडऩगर आए। जिन्होनें मंदिर की ध्वजा उतार कर घंटी, पूजन की थाली व जल की बाल्टी उठाकर सडक पर फेंक दी एवं मंदिर पर लगे बोर्ड की जगह स्वयं के स्वामित्व का बोर्ड लगानें का जबरन प्रयास किया।

इस प्रकार मंदिर एवं शांताबावडी पर उक्त लोग स्वयं का कब्जा जताने लगे। इस घटना से उपस्थित दर्शनार्थी तथा राहगीर स्तब्ध रह गए। विरोध करने पर गालियां देने लगे तथा हाथापाई कर मंदिर छोडकर भाग जाने के लिए धमकाया। इसके अलावा आरोपियों ने गणपति जी की सेवा करने मंदिर आने पर टांग तोड़ देने एवं जान से मारने की धौंस देते हुए धमकाने भी लगे।

इनका कहना

दोनों पक्षों के आवेदन प्राप्त हुए है। विवाद एवं झगड़ा न करने व सिविल कोर्ट में कार्रवाई की समझाइश दी गई है। – मनीष दुबे, थाना प्रभारी बडऩगर

Next Post

एक तरफा प्यार में मुंहबोली बहन के पति की कार से कुचलकर हत्या, पकड़ाया सिरफिरा प्रेमी

Thu Dec 21 , 2023
समझौते के बाद पत्नी से मिलने आया तो मार डाला सरदारपुर, अग्निपथ। धार जिले के अमझेरा थाना क्षेत्र में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यहां पर एक सिरफिरे आशिक ने एकतरफा प्यार में मुंहबोली बहन के पति की हत्या कर दी। इस हत्या को छुपाने के लिए आरोपी ने […]