आदर्श सडक़ पर अतिक्रमण: दो घंटों की कार्रवाई में नपा ने सिर्फ 3 चालान बनाएं

मुनादी घौड़ा चौपाटी और आदर्श पर की…कार्रवाई मोहन टॉकीज क्षेत्र में कर लौट गई टीम

धार, अग्निपथ। शहर को अतिक्रमण से मुक्ति दिलाने के नगर पालिका के सारे प्रयास विफल हो चुके है। नपा अतिक्रमण के खिलाफ मुहिम तो चलाती है पर उसका असर अतिक्रमण करने वालों पर रत्ती भर भी नहीं होता है।

गुरुवार को नपा की टीम ने बस स्टैंड से अतिक्रमण हटाने काी कार्रवाई शुरू करते हुए मोहन टॉकीज पहुंची। दुकानों के बाहर रखी सामग्री हटाने की हिदायत दी गई। लेकिन जैसे ही नपा टीम अतिक्रमण हटाते हुए आगे बढ़ती गई, वैसे ही दुकानदार अपनी दुकानों का समान बाहर सडक़ों पर रखते नजर आए। इस बीच पुरानी नगर पालिका परिसर के बाहर टीम की गुमटी मालिक से तीखी नोक-झोंक हो गई। नगर पालिका की इस ढीली कार्रवाई से अतिक्रमण करने वालों के हौंंसले और बुंलद हो गए। दरअसल शहर में हो रहे अतिक्रमण के खिलाफ सीएमओं निशिकांत शुक्ला को लगातार शिकायतें मिल रही थी जिस पर उन्होंने टीम को दुकानों के बाहर सडक़ों पर सामान रखकर अतिक्रमण करने वालों पर चालानी कार्रवाई के लिए भेजा था।

गुरुवार को सुबह के समय नगर पालिका के अमले ने घोड़ा चौपाटी से वाणी टीवीएस चौराहे के साथ मोहन टॉकीज, धानमंडी आदि क्षेत्र में दुकानों के बाहर रखा सामान हटाने के मुनादी की थी। जिसके बाद दोपहर में टीम अपने संसाधानों के साथ निकली और दुकानों के बाहर रखे बोर्ड सहित अन्य सामग्री को जप्त कर चालानी कार्रवाई की हालांकि इतने बढे रुट पर नगर पालिका के अमले तीन चालान बनाकर 1500 रुपयों की ही वूसली कर कार्रवाई की इतिश्री कर ली।

अतिक्रमण से पटा आदर्श सडक का फुटपाथ

घोड़ा चौपाटी से त्रिमूर्ति नगर चौराहे तक आदर्श सडक के दोनों और सब्जियों और ठेले वालों ने अतिक्रमण कर रखा है। जिससे फुटपाथ के दोनों ओर पैदल चलने वालों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। यहां ग्राहक भी मनमाने तरीके से वाहनों को खड़ा सब्जियों और फलों को खरीदते है। घोड़ा चौपाटी से त्रिमूर्ति नगर चौराहे के बीच कई सडक़ दुर्घटनाएं हो चुकी है। कुछ दिन पूर्व भी घोड़ा चौपाटी पर ट्रक की चपेट में आ जाने से एक युवक ने अपना पैर खो दिया था।

कार्रवाई के बाद दुकानदारों ने फरि रख दिया सामान

नगर पालिका के अमले ने जिन क्षेत्रों में अतिक्रमण की कार्रवाई कर हिदायत दी थी टीम के जाने के बाद दुकानदारों ने उन्ही स्थानों पर फरि अपना सामान रख दिया। मोहन टॉकीज क्षेत्र में कई दुकानदारों के बिगड़े चार पहिया वाहनों को भी सडक़ पर पार्किंग किए थे। टीम की हिदायत के बाद वाहन मालिकों ने इन्ही वाहनों को फिर वहीं खडा कर दिया।

Next Post

मुंहबोले चाचा ने 5 साल की बच्ची से किया रेप

Fri Dec 29 , 2023
हालत गंभीर होने पर इंदौर रेफर, 4 बच्चों का पिता है आरोपी मांडू, अग्निपथ। धार जिले में 5 साल की बच्ची से मुंह बोले चाचा ने दुष्कर्म किया। बच्ची को गुरुवार देर रात गंभीर हालत में इंदौर के एमवाय अस्पताल लाया गया। शुक्रवार दोपहर में उसकी सर्जरी हुई है। डॉक्टरों […]