इंदौर-अहमदाबाद फोरलेन से प्रीमियम क्वालिटी की 600 पेटी अवैध शराब जब्त

दो लोडिंग वाहन जब्त, दो आरोपी गिरफ्तार

धार, अग्निपथ। अवैध शराब के परिवहन पर नौगांव पुलिस ने कार्रवाई करते हुए देर रात्रि में दो आयशर वाहनों से प्रीमियम क्वालिटी की करोड़ों रुपए की अवैध शराब की 600 पेटियों को जब्त किया है। जब्त की गई अंग्रेजी शराब को इंदौर-अहमदाबाद फोरलेन मार्ग से गुजरात ले ले जाया जा रहा था। मुखबिर की सूचना पर नौगांव पुलिस ने ग्राम लबरावदा फाटे पर चैकिंग शुरु की थी कुछ देर बाद दोनों वाहनों वहां से गुजरे जिसमें तलाशी लेने पर बड़ी मात्रा में प्रीमियम क्वालिटी की अवैध शराब आयशर वाहनों में भरी हुई थी। पुलिस दोनों वाहनों को लेकर नौगांव थाने पर पहुंची और आयशर के चालक दो युवको पर आबकारी अधिनियम की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया।

नौगांव पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि दो आयशर वाहनों में प्रीमियम क्वालिटी की बड़ी मात्रा में अवैध शराब को गुजरात ले जाया जा रहा है। इस सूचना पर नौगांव टीआई सविता चौधरी ने इंदौर-अहमदाबाद फोरलेन पर लबरावदा फाटे पर चैकिंग पाइंट लगाया। कुछ देर बाद आयशर वाहन (यूपी-83 एटी-7567 और जीजे-33 टी-1583) पहुंचे तो उनको जांच के लिए रोका गया। तलाशी लेने पर आयशर वाहनों में बडी मात्रा में अवैध शराब भरी हुई थी। पुलिस देर रात्रि में दोनों वाहनों को लेकर थाने पहुंची।

महाराष्ट्र से निकली थी शराब की खेप

पुलिस द्वारा आयशर वाहनों की तलाश लेने पर एक वाहन से 400 और दूसरे वाहन से 200 पेटियां अवैध शराब मिली है। जब्त की गई अवैध शराब की कीमत वाहन सहित 1 करोड 20 लाख से अधिक है। पुलिस ने देर रात्रि में मोहम्मद जावेद निवासी आगर व मेघराज पिता भगवानी पटेल निवासी राजस्थान के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

पुलिस पुछताछ में आरोपियों ने बताया कि अवैध शराब की पेटियों को महाराष्ट्र राज्य से भरकर निकले थे यह शराब परमिट के अनुसार भिवडी, धुले, पलाशनेर, इंदौर, कोटा होते हुए अजमेर लेकर जानी थी जिसे वह इंदौर-अहमदाबाद फोरलेन के रास्ते झाबुआ होते हुए गुजरात लेकर जा रहे थे।

Next Post

सेवानिवृत्ति पर मुख्य लिपिक रजनी त्रिवेदी को भावभीनी विदाई

Sat Dec 30 , 2023
कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय विदाई समारोह में वक्ताओं ने की कार्यप्रणाली की प्रशंसा उज्जैन, अग्निपथ। शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय उज्जैन की मुख्य लिपिक रजनी त्रिवेदी की सेवानिवृत्ति पर महाविद्यालय स्टाफ क्लब की ओर से भावभीनी विदाई दी गई। स्टाफ क्लब की ओर से आयोजित समारोह में अतिरिक्त संचालक डॉ एच.एल. अनिजवाल […]