धार के समीप 15 तोला सोने के आभूषण सहित लाखों की चोरी

अंगुलियों के निशान न मिले इसलिए दस्ताने पहने थे, सीसीटीवी में कैद

धार, अग्निपथ। बदलते समय के साथ बदलते चोरी करने के तरीके भी चोर अपनाने लगे है। चोरी करने के साथ चोर भी अब सचेत हो गए। चोरी करने जाते समय अपने हाथों की अगुंलियों के छाप किसी वस्तु पर ना लग जाए इसलिए सुरक्षा के लिए अब दस्ताने पहनकर वारदाता कर रहे हैं। ऐसा ही मामला नौगांव थाना अंतर्गत ग्राम पिपलखेड़ा में चोरों ने एक घर को निशाना बनाकर लाखों की चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। चोर यहां से लाखों के सोने और चांदी के आभूषण लेकर फरार हो गए। घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों में दो बदमाश घर के अंदर घुसते दिखाई दे रहे है।

जानकारी के अनुसार धार के समीप ग्राम पिपलेखड़ा में नितिन पिता भगवान सिंह सुनेर के मकान को निशाना बनाकर बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। निितन सुनेर ने बताया कि भाई विजयसिंह निजी काम से रतलाम गए थे, रात की करीब 1 बजे घर लौटे थे जिसके बाद पूरा परिवार सोने चला गया। सुबह करीब 4 बजे आवाज आने पर नींद खुली तो घर के अंदर से सोने का हार, झुमकी, चूड़ी, बाजूबंद के साथ चांदी की पायल सहित करीब 15 तोले के आभूषण लेकर बदमाश फरार हो गए। चोरी गए आभूषण कीमत 12 लाख रुपए से अधिक थी। बदमाशों ने पहले मुख्य गेट के दरवाजे को सरिए की मदद से काटा और घर में घुसे। नितिन के अनुसार जिस अलमारी का ताला तोडक़र चोरों ने वारदात की है उस कमरे में कोई भी परिवार का सदस्य नहीं सोया था।

नौगांव पुलिस ने किया निरीक्षण

चोरी की वारदात के बाद नौगांव पुलिस टीम मौके पर पहुंची और निरीक्षण किया। पुलिस ने यहां डॉग टीम के साथ फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट को भी बुलाया। एक्सपर्ट ने अलमारी, खिडक़ी के साथ कई स्थानों से अंगलियों के निशान लिए है। वारदात के समय घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों में दो बदमाश नजर आ रहे है। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों पर प्रकरण दर्ज कर जांच कर रही है। वही चोरी का पूर्व चोरों ने खेत में बैठकर एक जगह शराब भी पी थी। उसके बाद चोरी को अंजाम दिया।

खिडक़ी काटकर घुसे बदमाश

बदमाश घर के अंदर घुसने के लिए सबसे पहले मुख्य दरवाजे के पास बनी खिडक़ी के सरिया को काटा व अंदर से दरवाजा खोलकर घुस गए। जिस कमरे में अलमारी रखी हुई थी, उसमें कोई सोया नहीं था। इसी बात का फायदा बदमाशों ने उठाया व अलमारी का ताला तोडक़र वारदात को अंजाम दिया। नितिन सुनेर के अनुसार कल सूरज पूजा का कार्यक्रम होने के चलते सभी आभूषण अलमारी में बाहर ही रखे हुए थे, एक दिन पहले ही घर में बड़ी वारदात हो गई। पहले दो बाइक चोरी की वारदात हुई थी। घर के बाहर से ही बदमाश लेकर चले गए थे। इसी कारण सीसीटीवी कैमरे लगाए थे।

टीम बनाई है जल्द होंगे पकड़ में चोर

दो बदमाश सीसीटीवी में कैद हुए है। मौके पर डॉग टीम को भी बुलवाया गया था डॉग घर के पीछे बनें खेत तक गया था। साइबर टीम भी जांच कर रही हैं, अज्ञात बदमाशों के पर प्रकरण दर्ज कर जांच शुरु की है। जल्द बदमाश गिरफ्तार होंगे। – सुनील शर्मा नौगांव टीआई

Next Post

आसमान से बरसी आफत; ओले व बारिश से फसलों में हुआ नुकसान

Fri Apr 12 , 2024
रुनीजा (बडऩगर), अग्निपथ। तीन चार दिन से आसमान में मंडरा रहे बादल गुरुवार को रुनीजा सहित आस पास के ग्रामों में ओले व पानी के रूप में बरसे। जिससे फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है। बारिश और मौसम बदलने की विशेषज्ञों की भविष्यवाणी सही हो रही रही। 11 अप्रैल को […]