हरसिद्धि मंदिर में धार्मिक पहचान बदलकर चोरी की नीयत से घुसी गैंग, तीन पकड़ाए

उज्जैन। बीती रात हरसिद्धि मंदिर में चोरी की नीयत से घुसा एक आरोपी पकड़ा गया। युवक की 6 लोगो ने पिटाई कर दी। पिटाई के बाद जब लोगों ने नाम पता पूछा तो वे चौंक गए। युवक ने अपना नाम आसिम बताया है। उसने कहा उसके साथ बेगमबाग क्षेत्र के कुछ और युवक भी आए थे। ये सभी नशा करते हैं।

पुलिस ने तीन युवकों को हिरासत में लिया है श्रावण मास के चलते विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर सहित अन्य मंदिरों में देश भर से आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ रहती है। ऐसे में श्रद्धालुओं के मोबाइल और पर्स गायब करने वाली गैंग भी सक्रिय हो जाती है। हरसिद्धि मंदिर से पकड़ाए युवक ने माना कि वह नशे के आदि चोरी करने वालों के साथ आया था। पकड़ाने के बाद आसिम मारपीट नहीं करने और छोड़ देने की गुहार लगता रहा।

धार्मिक पहचान बदलकर मंदिर में प्रवेश
पुलिस ने बताया कि मोबाइल चोर गैंग के सदस्य अपनी धार्मिक पहचान बदलकर सिर पर टीका लगाकर मंदिर में प्रवेश करते हैं ताकि किसी को इन पर शक ना हो। इससे पहले भी एक इमरान नामक युवक मंदिर में चोरी करते पकड़ा जा चुका है। हालांकि हरसिद्धि मंदिर में निजी सुरक्षा गार्ड भी हैं इसके बावजूद कई बार इस तरह की घटना देखने को मिलती है। जिससे श्रद्धालुओ की सुरक्षा पर सवाल खड़े होते है। मंदिर के आसपास बेगमबाग, कोट मोहल्ला, नयापुरा क्षेत्र के बदमाश इन दिनों श्रावण मास के कारण श्रद्धालुओं की भीड़ होने का फायदा उठा रहे हैं। महंगे मोबाइल व पर्स चोरी होने के बाद अधिकांश बाहर के श्रद्धालु पुलिस में रिपोर्ट भी दर्ज नहीं कराते है। पिछले दिनों महाकाल मंदिर के अंदर से भी एक बदमाश को पकड़कर उसके पास से श्रद्धालु से चुराए रूपए जब्त किए थे। पुलिस सख्ती से पूछताछ करेगी तो मंदिरों में श्रद्धालुओं के साथ लूटपाट करने वाली पूरी गैंग सामने आ जाएगी।

Next Post

रात को बच्चों से गुडनाइट कहकर सोई मां, सुबह फंदे पर लटका मिला शव

Tue Aug 17 , 2021
उज्जैन। शहर के एक निजी स्कूल में योग टीचर स्मृति शर्मा (35 वर्ष) ने अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी। स्मृति उज्जैन के ज्ञान सागर स्कूल में योग टीचर थी और घर पर भी योग क्लास लेती थी। मंगलवार सुबह बच्चों ने माँ के रूम का दरवाजा खोलने […]