केन्द्रीय मंत्री द्वारा उद्घाटित कार्य को नपा अधिकारियों ने रोका

नागदा जं., अग्निपथ। भाजपा नेता के नेताओं के दबाव में वार्ड क्रमांक 18 में चल रहे डामरीकरण कार्य को रोक दिया गया। नगर पालिका के अधिकारी डामरीकरण कार्य रोकने की वजह यह बता रहे हैं कि आरसीसी रोड अभी सही है इसलिए डामरीकरण की आवश्यकता नहीं है। जबकि 19 नवंबर को केंद्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत द्वारा गुलाबबाई कॉलोनी की गली नंबर 1, 2, 3, 4, 5 के डामरीकरण कार्य का भूमि पूजन किया गया था, लेकिन भाजपा नेताओं की श्रेय लेने की मानसिकता के कारण ठेकेदार को डामरीकरण कार्य करने से रोक दिया गया।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने लगाया नपा के जिम्मेदारों पर आरोप

जिला कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष सुबोध स्वामी ने बताया कि हाल ही में पूर्व विधायक जितेंद्र गहलोत व भाजपा नेताओं द्वारा वार्ड क्रमांक 3 की समस्त गलियों का सीसी रोड निर्माण भूमिपूजन किया गया जबकि वार्ड क्रमांक 3 की समस्त गलियों में सीसी रोड बनी हुई है और आरसीसी रोड की वर्तमान दशा नगर के अन्य वार्डों की रोडो से काफी बेहतर है लेकिन फिर भी नगर पालिका ने उसे फिर से उखाडक़र नई बनाने का निर्णय लिया है।

पाइप लाइन डालने से क्षतिग्रस्त हो गई है सीसी रोड

आश्चर्य की बात यह है कि नगर के अधिकांश वार्डों में जल आवर्धन योजना के अंतर्गत डाली गई पेयजल नलिकाओं के कारण सीसी रोड क्षतिग्रस्त हो गई है जल आवर्धन योजना का कार्य कर रहे ठेकेदार को नगर पालिका नागदा द्वारा भुगतान भी कर दिया गया है जबकि पेयजल नलिकाओं को डालने के कार्य के पश्चात ठेकेदार को समस्त बब रोडो का मरम्मत करना अनुबंध में उल्लेखित है लेकिन नगर पालिका अधिकारियों द्वारा खुदी हुई रोडो की मरम्मत नहीं कराई गई। नगरपालिका अधिकारियों की लापरवाही और ठेकेदार से सांठगांठ के कारण नगर के अधिकांश वार्ड में खुदी हुई सडक़ों के कारण आए दिन नागरिकों के साथ घटना दुर्घटनाएं घटित हो रही है।

नगर पालिका परिषद नागदा के अधिकारियों का दोहरा मापदंड समझ से परे है वार्ड क्रमांक 3 की सीसी रोड जिस की दशा ठीक होने के बाद भी उसे खोदकर नई बनाई जा रही है वही नगर के अधिकांश वार्डों क्षतिग्रस्त बब रोडों जिनके कार्य आदेश ठेकेदार को दिए जा चुके हैं उन्हें भाजपा नेताओं के दबाव में रोका जा रहा है। श्री स्वामी 19 नवम्बर को किए गए भूमिपूजन का प्रस्ताव, वार्ड क्रमांक 3 की सीसी रोड निर्माण का प्रस्ताव, वार्ड क्रमांक 18 की रोड जिस पर डामरीकरण का कार्य शुरू तो हुआ लेकिन फिर भाजपा नेताओं के दबाव में बंद कर दिया गया आदि के दस्तावेज भी मिडिया को उपलब्ध करवाए हैं।

Next Post

कार्रवाई के नाम पर हो रही है खानापूर्ति जगह-जगह बिक रही है अवैध शराब

Tue Feb 2 , 2021
पेटलावद, बुरहानुद्दीन बोहरा। नगर सहित ग्रामीण अंचल में इन दिनों जगह 9जगह अवैध शराब बिक रही है । प्रदेश में पिछले कुछ माह पूर्व जहरीली शराब की वजह से कई लोगों की मौत हो चुकी थी जिसके बाद से पुलिस ने अवैध शराब माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही जोर शोर से […]