जिला अभिभाषक संघ देवास के चुनाव ने गति पकड़ी

वकालत न करने वाले सदस्यो के नाम मतदाता सूची से हटाए जा सकते हैं- राजेन्द्र बापट

देवास। जिला अभिभाषक संघ के चुनाव 7 मार्च को प्रस्तावित है। चुनाव की गहमागहमी न्यायालय परिसर में चल रही है। वाट्सअप एवं व्यक्तिगत रूप से उम्मीदवार अपनी उम्मीदवारी दर्ज करा रहे हैं और प्रचार भी कर रहे हैं।

चुनाव अधिकारी राजेन्द्र बापट ने संघ के बकाया शुल्क भरने की आखरी तारीख 7 फरवरी घोषित की है। दावे आपत्तियों के बाद मतदाता सूची का प्रकाशन होगा। जिसमें राज्य अधिवक्ता संघ के द्वारा मतदाता प्रमाणित सुची और निर्देशो का पालन किया जाएगा। श्री बापट ने बताया कई सदस्यों ने अभिभाषक के रूप में पंजीयन कराया है, किंतु वे वकालत नहीं करते हुए जो अन्य व्यवसायिक गतिविधियां में लिप्त है। उनका नाम राज्य अधिवक्ता परिषद तथा संघ के नियमों के निर्देशो के तय मानदंड पर खरे न उतरने पर मतदाता सूची में से हटाने का कटु निर्णय भी लिया जा सकता है।

मुख्य चुनाव अधिकारी बापट के नेतृत्व में चुनाव समिति के सभी सदस्यों श्री यार्दी, मोदी, राम श्रीवास्तव, आनंद अधिकारी, भगवानसिंह गुर्जर, शेर सिंह पटेल, श्रीमती मिथलेश सोनी,पूजा दाड़ अभिभाषक प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश मधुसूदन मिश्रा से भेंट की । इस अवसर पर विशेष सत्र न्यायाधीश दिनेश प्रसाद मिश्रा और डिस्ट्रिक्ट रजिस्ट्रार यशपाल सिंह भी उपस्थित थे।

इस बीच करीब 1000 की सदस्यता वाले संघ के चुनाव संपन्न कराने के लिए न्यायालय परिसर स्थित मध्यस्थता भवन की मांग के लिए अति मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री यार्दी ने जिला जज महोदय को समिति का पत्र सौपा और चुनाव की प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी दी। चुनाव अधिकारी श्रीराम श्रीवास्तव एवं आंनद अधिकारी ने चुनाव को लेकर की जा रही व्यवस्था को लेकर जानकारी से अवगत कराया।

प्रतिनिधि मण्डल के सदस्य, मिथलेश सोनी, पूजा दाड़ भगवानसिंह गुर्जर, शेरसिंह पटेल अभिभाषक ने विधिक सहायता अधिकारी निहारिका सिंह से भी भेंटकर पत्र उन्हें भी पत्र सौंपा। उक्त जानकारी चुनाव सहायक गुड्डू सिरोलिया ने दी।

Next Post

धार जिले की 94 सहकारी समितियां होगी हाईटेक, कम्प्यूटराइज्ड होगा काम

Thu Jan 25 , 2024
सुसारी व मनासा समिति के प्रतिनिधि नईदिल्ली के गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में होंगे शामिल धार, अग्निपथ। भारत सरकार सहकारिता मंत्रालय द्वारा प्राथमिक कृषि साख सहकारी समितियों के कम्प्यूटराजेशन योजना लागू की गई है। इसके लिए जिले में क्रियान्वयन एवं मॉनीटरिंग करने के लिए जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय […]