जिला प्रशासन अलर्ट: लाइसेंस समाप्त के बाद भी पटाखा दुकानें हो रही संचालित

हरदा हादसे के बाद ताहेरी फायरवक्र्स को किया गया सील

देवास, अग्निपथ। विगत दिनों हरदा हादसे के बाद जिले भर में प्रशासन व पुलिस की टीमें पटाखा दुकानों व फैक्ट्रियों पर जांच कर रही है। जिले में स्थित विस्फोटकों के गोडाउन, आतिशबाजी के क्रय-विक्रय व भंडारण के दौरान सुनिश्चित किए जाने वाले सुरक्षा मापदण्ड, अवैध विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई, नियमों का पालन कराने व आमजन की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जांच दल का गठन किया गया है।

जांच दल की ओर से जिले में लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में कार्रवाई के दौरान नागूखेड़ी में खुजेमा अली पिता हुसैन अली ने लाइसेंस अवधि समाप्त होने के बाद भी पटाखा दुकान संचालित की जा रही थी। प्रशासनिक टीम ने उज्जैन रोड़ स्थित ताहेरी फायर वक्र्स दुकान को सील किया है।

उपायुक्त ने किया शहर की दीनदयाल रसोई केन्द्रों का निरीक्षण

देवास, अग्निपथ। दीनदयाल रसोई योजनान्तर्गत शहर में चल रही दीनदयाल रसोई केन्द्र इटावा स्थित बस स्टेंड पर तथा एम.जी. अस्पताल के समीप दोनों ही स्थानों पर चल रही दीनदयाल रसोई पर गुणवत्ता को लेकर निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान रसोई केन्द्र पर साफ सफाई तथा भोजन की गुणवत्ता को देखा।

गौरतलब है कि वार्ड इटावा क्षेत्र में स्थित रसोई केन्द्र की गुणवत्ता को लेकर सूचना प्राप्त हुई थी उसे लेकर महापौर गीता दुर्गेश अग्रवाल के निर्देशन में उपायुक्त देवबाला पिपलोनिया ने निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान इटावा स्थित बस स्टेंड पर रसोई का संचालन करने वाली संस्था पीहू स्व सहायता समूह के संचालक को दिशा निर्देश दिये तथा भौजन की गुणवत्ता को लेकर किसी भी प्रकार की कोई शिकायत नहीं आना चाहिये गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें।

Next Post

प्रधानमंत्री आवास योजना में नगर निगम श्रेणी में देवास नगर निगम ने सर्वाधिक अंक प्राप्त किये

Thu Feb 8 , 2024
देवास, अग्निपथ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत पूरे देश के गरीब एवं जरूरतमंद परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देकर आवासहीन परिवारों को पक्के आवास दिये गये जिससे लाभान्वित हितग्राहियों के उनके स्वयं के घर का सपना साकार हुआ। इस महत्वाकांक्षी योजनाओं में […]