भारत-इंग्लैंड पहला टेस्ट मैच: 337 रन पर ऑलआउट हुआ भारत, इंग्लैंड के पास 241 रन की अहम बढ़त

चेन्नई। भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला जारी है। आज मैच का चौथा दिन है। आज भारत की पहली पारी 337 रनों पर सिमटी, जिससे इंग्लैंड टीम को पहली पारी के आधार पर 241 रनों की मजबूत बढ़त मिली।

वॉशिंगटन सुंदर ने 85 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्हें दूसरे छोर से कोई साथी नहीं मिला, अगर ऐसा होता तो वो निश्चित तौर पर अपना पहला शतक पूरा कर पाते। इंग्लैंड की तरफ से डोमिनिक बेस ने सर्वाधिक चार और लैक लीच, जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन ने दो-दो विकेट झटके।

इंग्लैंड का दूसरी पारी में पहला विकेट गिरा

इधर इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी शुरू कर दी है। रॉरी बर्न्स और जाम सिबली ने पारी की शुरुआत की लेकिन पहले ही ओवर में आर अश्विन ने सलामी बल्लेबाज रॉरी बर्न्स का विकेट झटक लिया। बर्न्स बगैर खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इंग्लैंड में 1 विकेट के नुकसान पर 2 ओवर में 1 रन बना लिए हैं।

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 578 रन बनाए थे। इस विशाल लक्ष्य को भेदने में भारतीय टीम नाकाम रही और 337 रन पर उसने अपने सारे विकेट पहली पारी में खो दिए। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 241 रनों की बढ़त हो गई। इंग्लैंड चाहता तो भारत को फॉलोऑन खिला सकता था लेकिन ऐसा ना करते हुए उन्होंने अपनी दूसरी पारी शुरू की और पहले ही ओवर की पहली गेंद पर सलामी बल्लेबाज बर्न्स का विकेट खो दिया। मैच में अभी लंच ब्रेक हो गया है

Next Post

कुछ बड़ा करने की फिराक में चीन? LAC पर तैनात किए होवित्जर, मिसाइल

Mon Feb 8 , 2021
नई दिल्ली। चीन के साथ गलवान हिंसा के बाद तनाव के हालात सुधारने के लिए भारत और चीन ने नौ राउंड की सैन्य वार्ता पूरी तो की है, लेकिन पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) 3488 किलोमीटर की वास्तविक नियंत्रण रेखा पर अपने हथियारों के साथ पीछे हटने के कोई संकेत नहीं […]