इंग्लैंड वर्सेस भारत दूसरा टेस्ट मैच: रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे के बीच शतकीय पारी से मजबूत स्थिति में इंडिया

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में भारत की ओर से लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल डेब्यू कर रहे हैं।

चेन्नई में इंग्लैंड के हाथों पहला मैच 227 रनों से गंवाने के बाद टीम इंडिया इस समय सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही है। इस मैच का नतीजा भारत के लिए काफी मायने रखता है, क्योंकि इस मैच में हार से वो टेस्ट सीरीज जीतने से तो चूक ही जाएगा, साथ ही साथ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाने का मौका भी गंवा देगा।

पहले दिन के खेल में भारत अपने 3 विकेट खो चुका है हालांकि उसने 189 रन बना लिए हैं। शुरुआती 3 झटकों के बाद अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा के बीच शतकीय साझेदारी की बदौलत अपनी स्थिति मजबूत की है।

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 178 गेंद पर 132 रन 74.15 की स्ट्राइक रेट से बना लिए। इस शानदार पारी में उन्होंने 16 चौके और 2 छक्के लगाए हैं। अजिंक्य रहाणे 80 गेंद पर 36 रन बनाकर शर्मा का साथ दे रहे हैं।

इसके पहले शुभ्मन गिल और कप्तान विराट कोहली 0 रनों पर अपना अपना विकेट गवा चुके हैं। वही चेतेश्वर पुजारा 21 रन बनाकर आउट हुए। विराट कोहली को मोईन अली ने क्लीन बोल्ड कर दिया।

Next Post

महाराष्ट्र में शिवसेना vs राज्यपाल: अब उद्धव सरकार ने केंद्र से की गवर्नर कोश्यारी को वापस बुलाने की मांग

Sat Feb 13 , 2021
मुंबई। शिवसेना और महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के बीच का तनाव लगातार बढ़ता ही जा रहा है। महाराष्ट्र सरकार का आरोप है कि राज्यपाल भाजपा के ढर्रे पर चल रहे हैं। साथ ही पार्टी ने ये भी कहा है कि अगर केंद्र सरकार चाहती है कि संविधान बरकरार […]