IND vs ENG 1st ODI Live Score: इंग्लैंड ने जीता टॉस, पहले मैच में भारत को बल्लेबाजी का निमंत्रण

पुणे। भारत-इंग्लैंड के बीच तीन एकदिवसीय मैच की सीरीज का पहला मुकाबला शुरू हो गया है। पूरी श्रृंखला पुणे में ही खेली जाएगी। इंगलैंड ने टॉस जीतकर मेजबान भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया है।

क्रुणाल पांड्या और प्रसिद्ध कृष्णा का डेब्यू। मैच शुरू होने से पहले इन दो भारतीय खिलाड़ियों को कैप सौंप दी गई है, इसका मतलब साफ है कि दोनों प्लेइंग इलेवन का हिस्सा है।

भारत का प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर प्रसिद्ध कृष्णा।

इंग्लैंड का प्लेइंग इलेवन: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर, बेन स्टोक्स, सैम बिलिंग्स, मोईन अली, सैम करन, मार्क वुड, आदिल राशिद, टॉम करन।

पुणे में इंग्लैंड काे हरा चुका भारत

2017 में भारत और इंग्लैंड की टीमें जब पुणे में पिछली बार भिड़ी थीं, तब भारत ने 351 के टारगेट को हासिल किया था। लोकल ब्वॉय केदार जाधव का बल्ला जमकर बोला था।

विराट के निशाने पर सचिन-पोटिंग का रिकॉर्ड

किंग कोहली पिछले 487 दिनों में एक भी अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं लगा पाए हैं। उन्होंने अर्धशतकीय पारियां तो कई खेली हैं, लेकिन वह उसे शतक में बदलने में असफल रहे। उनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में आया था। यही नहीं उन्होंने वन-डे में अपना आखिरी शतक दो साल पहले रांची में मार्च 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था। अगर आज विराट शतक जड़ते हैं तो घरेलू जमीन पर सर्वाधिक एकदिवसीय शतक (20) के मामले में सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर लेंगे। यही नहीं शतकीय पारी लगाने के बाद वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग से आगे निकल जाएंगे। फिलहाल कोहली और पोंटिंग दोनों ही 41 शतकों के साथ बराबरी पर हैं और शीर्ष पर कायम हैं।

Next Post

बिहार विधानसभा घेरने जा रहे RJD कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठीजार्च, कई घायल

Tue Mar 23 , 2021
पटना। राजद की ओर से आज यानी 23 मार्च को बिहार विधानसभा घेराव कार्यक्रम को देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस बल की तैनाती की है। खासकर विधानसभा के आसपास के इलाके में विशेष चौकसी की व्यवस्था की गई है। डीएम डॉ. चंद्रशेखर […]
Bihar Lathi Charge RJD