भारत-इंगलैंड वन डे सीरिजः दूसरा मैच थोड़ी देर में होगा शुरू

पुणे। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार (26 मार्च) को पुणे के एमसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। टी-20 सीरीज में रनों के लिए जूझते नजर आए केएल राहुल ने पहले वनडे मुकाबले में अच्छी लय में नजर आए और उन्होंने 62 रनों की नाबाद पारी खेली। राहुल को ऋषभ पंत के ऊपर तरजीह देते हुए कप्तान विराट कोहली ने बतौर विकेटकीपर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। पंत का प्रदर्शन टेस्ट और टी-20 में बढ़िया रहा था, लेकिन वह पहले मैच में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे। इसी बीच, केएल राहुल ने वनडे टीम में ऋषभ पंत के साथ अपने कॉम्पिटिशन को लेकर कहा कि यह इस टीम के खासियत है कि यहां आपको अपनी पोजिशन के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है और हर दिन खुद को एक खिलाड़ी के तौर पर बेहतर करना होता है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए केएल राहुल ने कहा, ‘आप जब इस इंडियन टीम का हिस्सा होते हैं तो आप जानते हैं कि कॉम्पिटिशन काफी हाई रहना वाला है। आप कभी भी आराम से बैठकर यह नहीं सोच सकते कि इस पोजिशन को आपने हासिल कर लिया है। यह एक अच्छी चीज है, हमारी टीम में हाई टैलेंट है और हमेशा ही खिलाड़ी आते रहते हैं। एक खिलाड़ी के तौर पर आपको हर दिन खुद को बेहतर करने के लिए मेहनत करनी पड़ती है।’ केएल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज के दौरान चार पारियों में महज 15 रन बनाए थे, जिसमें से वह दो दफा अपना खाता तक नहीं खोल सके थे।

राहुल ने कहा कि नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने की वजह से उनको फॉर्म में वापसी करना का ज्यादा समय मिला। उन्होंने कहा, ‘जैसे मैंने कहा, वनडे फॉर्मेट में नंबर पांच की पोजिशन पर खेलने के चलते मैंने ज्यादा समय लिया टी-20 के मुकाबले। मैंने क्रीज पर थोड़ा टाइम बिताया, कुछ अच्छे शॉट्स लगाए जिससे फुटवर्क बेहतर हुआ।’ राहुल ने कहा कि उनको उम्मीद है कि वह दूसरे वनडे मुकाबले में भी अपनी इस फॉर्म को जारी रखने में सफल होंगे।

3 वनडे की सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने 66 रन से जीता था। अब दूसरा मुकाबला थोड़ी देर में पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के स्टेडियम में खेला जाएगा। चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह इस मैच में ऋषभ पंत या सूर्यकुमार यादव में से किसी एक को मौका मिल सकता है।

भारतीय टीम अगर यह मैच जीत जाती है तो वह घर में इंग्लैंड के खिलाफ लगातार छठी द्विपक्षीय सीरीज जीत लेगी। टीम इंडिया ने घर में मार्च 2006 में इंग्लैंड को 5-1 से वनडे सीरीज में शिकस्त दी थी। इसके बाद से इंग्लिश टीम के खिलाफ लगातार 5 वनडे सीरीज जीती है।

भारतीय टीम 29 साल से घर में इंग्लैंड से नहीं हारी
पिछली बार टीम इंडिया ने जनवरी 2017 में अपने घर में इंग्लैंड को वनडे सीरीज में 2-1 से हराया था। साथ ही भारतीय टीम घर में इंग्लैंड से 29 साल से द्विपक्षीय वनडे सीरीज में हारी नहीं है। मौजूदा सीरीज जीतने के साथ ही यह रिकॉर्ड भी कायम रहेगा। पिछली बार इंग्लैंड ने दिसंबर 1984 में 4-1 से सीरीज जीती थी।

Next Post

NCB की बड़ी कार्रवाई:मुंबई के सबसे बड़े ड्रग डीलर 'बटाटा' का बेटा गिरफ्तार, कभी आलू बेचता था इसलिए बटाटा नाम पड़ा

Fri Mar 26 , 2021
मुंबई। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने देर रात एक बड़ी कार्रवाई करते हुए मुंबई के सबसे बड़े ड्रग सप्लायर फारुख बटाटा के बेटे शादाब को गिरफ्तार किया है। देर रात मुंबई में तीन जगहों पर NCB छापा मारा था। शादाब के पास से दो करोड़ रुपए मूल्य की ड्रग्स, एक […]