IPL 2021: कल से होगा आगाज, कब, कहां और कैसे देखें मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट

IPL 2021 MI RCB

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट का कुंभ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से हो रहा है। पहला मैच पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच शुक्रवार को चेन्नई के एम चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

लगातार दो बार आईपीएल के खिताब को अपने नाम कर चुकी मुंबई की टीम की निगाहें अब हैटट्रिक पर होगी। वहीं, विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी की टीम भी इस बार काफी दमदार नजर आ रही है। ग्लेन मैक्सवेल, काइल जैमीसन, जैसे खिलाड़ियों के आने से आरसीबी की टीम से पार पाना मुंबई के लिए आसान नहीं होगा। ऐसे में एम चिदंबरम स्टेडियम पर होने वाले पहले मुकाबले में दोनों ही टीमें टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेंगी।

मुंबई के पास अनुभव और विस्फोटक खिलाड़ियों का मिश्रण

मुंबई इंडियंस की टीम ने आईपीएल 2021 के ऑक्शन से पहले अपने अनुभवी खिलाड़ियों पर एकाबर फिर भरोसा दिखाया और ज्यादातर प्लेयरों को रिटेन किया। टॉप ऑर्डर में क्विंटन डिकॉक और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी किसी भी गेंदबाजी अटैक की धज्जियां उड़ाने का दमखम रखते हैं। वहीं, क्रिस लिन के आने से टीम को और मजबूती मिली है। सूर्यकुमार यादव और ईशन किशन से हर सीजन की तरह इस बार भी टीम बढ़िया प्रदर्शन की उम्मीद करेंगी। वहीं, पांड्या ब्रदर्स की मौजूदगी में टीम का लॉअर ऑर्डर भी काफी दमदार दिख रहा है। गेंदबाजी में टीम के पास जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट के रूप में दो विश्व स्तरीय तेज गेंदबाज हैं, जो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की बखिया उधेड़ना बखूबी जानते हैं। स्पिन विभाग में पीयूष चावला का अनुभव से भी टीम को काफी फायदा मिलेगा।

विराट की रॉयल टीम

हर सीजन की तरह इस बार भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम कागज पर सबसे खतरनाक नजर आ रही है। देवदत्त पडीक्कल और विराट कोहली के रूप में टीम के पास शानदार सलामी जोड़ी है, जबकि एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल अपना दिन होने पर किसी भी गेंदबाजी अटैक को बोना साबित करने की क्षमता रखते हैं। न्यूजीलैंड के उभरते हुए बल्लेबाज फिन एलेन को भी टीम ने रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया है। एलेन ने हाल में अपने बल्ले से खूब धूम मचाई है। रजत पाटिदार, मोहम्मद अजहरूद्दीन के रूप में टीम के पास दमदार युवा खिलाड़ी भी हैं। ऑलराउंडर में टीम के पास काइल जैमीसन और क्रिस्टियन के रूप में दो दमदार खिलाड़ी हैं। गेंदबाजी में केन रिचर्ड्सन, मोहम्मद सिराज, युजवेद्र चहल, एडम जाम्पा जैसे टी-20 स्पेशलिस्ट गेंदबाज टीम के पास हैं।

कब और कहां खेला जाएगा यह मैच?

मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल 2021 का पहला मैच शुक्रवार 9 अप्रैल को चेन्नई के एम चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

किस समय शुरू होगा मैच?

भारतीय समयानुसार यह मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। टॉस मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले यानी 7:00 बजे होगा।

लइव टेलिकास्ट कहां देख सकेंगे?

मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाले आईपीएल 2021 के पहले मैच का लाइव टेलिकास्ट आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकेंगे।

लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकेंगे?

इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप डिज्नी+हॉटस्टार ऐप पर देख पाएंगे।

Next Post

उज्जैन में ऑक्सीजन संकट हुआ जानलेवा:माधवनगर में आधी रात को ऑक्सीजन खत्म, आधा घंटा लेट होते तो खतरे में पड़ जाती 100 से ज्यादा जान

Thu Apr 8 , 2021
उज्जैन। माधवनगर अस्पताल कोविड सेंटर में बुधवार आधी रात को ऑक्सीजन खत्म होने की कगार पर पहुंच गई। केवल आधे घंटे चलने जितनी गैस बची थी। सूचना लगते ही कलेक्टर आशीष सिंह मौके पर पहुंचे। फिर यहां से चरक अस्पताल गए। वहां से सिलेंडर बुलवा कर तात्कालिक व्यवस्था कराई। उन्होंने […]
Oxygen Cylender