नलखेड़ा: मां बगलामुखी मंदिर मार्ग पर बिजली का तार गुमटी पर गिरा, गैस सिलेंडर ब्लास्ट

नलखेड़ा। मां बगलामुखी मंदिर मुख्य मार्ग पर 11 केवी का बिजली का तार टूटने से नीचे रखी तीन गुमटियों में आग लग गई। इनमें से गुमटी जलकर पूरी तरह खाक हो गई। वहीं एक चाय की गुमटी में रखा गैस सिलेंडर आग लगने से ब्लास्ट हो गया लेकिन कोई जनहानि नहीं हुई। फायर बिग्रेड के नहीं आने के चलते बमुश्किल पानी के टैंकर से 1 घंटे में आग पर काबू पाया गया।

जानकारी के अनुसार नगर में मां बगलामुखी मंदिर मार्ग पर सांय 4 बजे के करीब तेज हवा आंधी चलने के कारण 11 केवी का बिजली का तार टूटकर नीचे रखी कपड़े सिलाई की एक गुमटी पर गिरने से आग लग गई। आग से गुमटी पूरी तरह जलकर खाक हो गई। देखते ही देखते आग ने इतना विकराल रूप धारण कर लिया की पास रखी अन्य दो गुमटियों को भी अपने चपेट में ले लिया। जिसमें एक गुमटी में रखा गैस सिलेंडर फटने से ब्लास्ट हो गया। आग से एक गुमटी पूरी तरह जलकर खाक हो गई, वहीं दो अन्य गुमटियां भी कुछ जल गई।

प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा फायर बिग्रेड को सूचना दी गई। वहीं विद्युत विभाग में सूचना देकर विद्युत सप्लाई बंद कराया गया, लेकिन फायर बिग्रेड ग्राम लसूल्डिया केलवा में लगी आग बुझाने हेतु गई थी इस कारण नगर परिषद के कर्मचारियों द्वारा टैंकर से ही 1 घंटे में आग पर काबू पाया गया।

आग लगने की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे ग्राम गोयल निवासी गुमटी संचालक रईस मंसूरी जो सिलाई का कार्य करते थे ने बताया कि आग लगने से मेरी गुमटी पूरी तरह जलकर खाक हो गई है। गुमटी मे दो सिलाई मशीन जिसकी कीमत लगभग 20 हजार रुपए व 25 हजार रुपए के ग्राहकों के कपड़े, 15 हजार का सिलाई का सामान तथा 50 से 60 हजार रुपए की गुमटी सहित गुमटी में रखे सभी सामान जलकर खाक हो गये।

पुलिस विद्युत विभाग के कर्मचारी एवं नगर परिषद के कर्मचारी मौके पर उपस्थित थे जिन्होंने आप पर काबू पाने में सहयोग किया।

गैस सिलेंडर ब्लास्ट होने पर मची अफरा-तफरी

सिलेंडर में ब्लास्ट होने से घबराए लोग

गुमटियो में आग लगने के बाद वहां आज देखने वाले लोगों की भीड़ लग गई। देखते ही देखते मौके पर सैकड़ों लोग पहुंच कर गुमटियों में लगी आग देख रहे थे। तभी चाय की गुमटी में रखे गैस सिलेंडर ने आग पकडऩे से धमाके के साथ ब्लास्ट हुआ, जिससे मौके पर मौजूद लोगों में अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। मौके पर मौजूद पुलिस द्वारा कई बार भीड़ को खदेड़ा भी गया।

Next Post

नगर निगम में बंधक रखे प्लाट बेच दिए आरोपी बोले कॉलोनाइजर ने किया धोखा

Thu May 27 , 2021
17 साल बाद पता चला 10 लाख की धोखाधड़ी का, थाने पहुंचा मामला उज्जैन,अग्निपथ। टेंट हाउस संचालक ने गुरुवार को नानाखेड़ा थाने में दो भाइयों के खिलाफ शिकायत की है। आरोप लगाया कि भूमि स्वामी ने 17 साल पहले नगर निगम में बंधक रखे दो प्लाट बेच दिए। हाल ही […]