21 से दर्शनार्थियों के लिए खुल जाएगा मां बगलामुखी का दरबार

कांग्रेस द्वारा आंदोलन की चेतावनी के बाद प्रशासन ने लिया फैसला

नलखेड़ा, अग्निपथ। विश्व प्रसिद्ध मां बगलामुखी मंदिर का दरबार कोरोना काल के बाद दर्शनार्थियों के लिए सोमवार से फिर शुरू होने जा रहा है। जनविरोध के बाद मंदिर समिति ने यह फैसला किया है।

लॉकडाउन खत्म होने के बावजूद भी मंदिर आम दर्शनार्थियों के लिए न खोलने को लेकर लोगों में आक्रोश था। इसके लिए कांग्रेस पार्टी के धरना आंदोलन की चेतावनी और स्थानीय भक्तों के विरोध के बाद शनिवार को मां बगलामुखी मंदिर प्रशासनिक समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें 21 जून से मां बगलामुखी मंदिर आम श्रद्धालुओं के लिए खोलने का निर्णय लिया गया। सोमवार से अब रोज सुबह 6.30 बजे से शाम 7 बजे तक मंदिर में दर्शनार्थी आ सकेंगे। हालांकि इसके लिए कुछ शर्ते लागू रहेंगे।

इसलिए देना पड़ी आंदोलन की चेतावनी

लॉकडाउन के चलते मां बगुलामुखी का मंदिर 12 अप्रैल से आम दर्शनार्थियों के लिए पूरी तरह से बंद किया गया था। लेकिन लॉकडाउन खुलने के बाद मंदिर समिति द्वारा 17 जून को मंदिर खोलने को लेकर बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें 1 सप्ताह बाद बैठक आयोजित कर मंदिर खोलना तय किया था। मंदिर समिति के उक्त फैसले के विरोध में कांग्रेस पार्टी द्वारा मंदिर के सामने धरना देकर आंदोलन करने की चेतावनी दी थी।

साथ ही स्थानीय भक्तों का आक्रोश भी बढ़ रहा था। इसके मद्देनजर मंदिर समिति की बैठक शनिवार को आयोजित कर मां बगलामुखी मंदिर 21 जून से खोलने का फैसला लिया गया। बैठक में एसडीएम केएल यादव, एसडीओपी नाहरसिंह रावत, नायब तहसीलदार प्रियंक श्रीवास्तव, ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ विजय यादव, थाना प्रभारी अनिल कुमार पुरोहित सहित अन्य विभागो के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट या कोरोना जांच रिपोर्ट दिखाने पर ही मंदिर में मिलेगा प्रवेश

नायब तहसीलदार प्रियंक श्रीवास्तव ने बताया कि शनिवार को हुई बैठक मे 21 जून से मां बगुलामुखी का मंदिर प्रतिदिन प्रात: 6: 30 से शाम 7 बजे तक आम दर्शनार्थियों को दर्शन करने के लिए मंदिर खोले जाने का निर्णय लिया गया है। इसमें कुछ शर्तें लागू रहेंगी।

  • मंदिर परिसर में मां के दर्शन करने के लिए दर्शनार्थियों को वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट या 72 घंटे पहले तक की कोरोना निगेटिव जांच रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा। दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को कोरोना गाइड लाइन का पालन करना पड़ेगा।
  • मंदिर परिसर में एक बार में 6 से अधिक लोगों को प्रवेश नहीं मिलेगा। मंदिर गर्भगृह में दर्शन और मंदिर परिसर में हवन पर प्रतिबंध रहेगा।
  • रविवार को लॉकडाउन के चलते आम दर्शनार्थियों के लिए मंदिर बंद रहेगा। श्रीवास्तव ने बताया मंदिर में सभी व्यवस्थाओं को लेकर कर्मचारियों लगाई जाएगी।

Next Post

फोन-पे में पांच हजार रिवार्ड डालने का झांसा देकर निकाल लिए 18 हजार

Sat Jun 19 , 2021
बेरछा, अग्निपथ। सायबर अपराध के द्वारा बैंक खाते से रुपए उड़ाने का आये दिन मामले सामने आ रहे है। हाल ही में इलाके के आयुष विभाग के एक कर्मचारी के फोन-पे में पांच हजार का रिवार्ड (ईनाम) देने का झांसा देकर उनके बैंक खाते से 18 हजार रुपए से ज्यादा […]