बिजली ट्रांसफॉर्मर से क्वाइल चुराने वाली गैंग पुलिस के हत्थे चढ़ी

कायथा, अग्निपथ। बिजली ट्रांसफॉर्मर (डीपी) से क्वाइल चुराने के मामले में विजयागंज मंडी पुलिस ने बदमाशों की एक गैंग को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए पांच बदमाशों से डीपी व डीपी खोलने के औजार बरामद किए गए हैं।
विजयगंज मंडी थाना प्रभारी जितेंद्रसिंह जादौन ने बताया कि मंगलवार को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि बिजली की डीपी से सामान चोरी करने वाली गैंग क्षेत्र में सक्रिय हुई है। डीपी से क्वाइल चुराने का प्रयास किया जा रहा है।

मुखबिर की सूचना के आधार पर विजयगंज मंडी पुलिस टीम द्वारा ग्राम सोंडा के जंगल में घेराबंदी कर चोर गैंग को पकड़ा। जिसमें आरोपी जैकी पिता भगवान सिंह डाबी, लक्ष्मण उर्फ भूरा पिता राजेश फुलेरी, दीपक पिता भंवरलाल बागरी, राजेश पिता रतन सोलंकी, अंबाराम पिता नागूलाल सोलंकी को पकड़ा। ये सबी बदमाश बिजली के खंबों पर लगी डीपी को खोलकर उसमें से तांबे की क्वाइल निकालने का प्रयास कर रहे थे।

मौके से पुलिस ने चोर गैंग को डीपी को खोलने के औजार के साथ ही 90 हजार मूल्य की डीपी जप्त की। गैंग को पकडऩे में थाना प्रभारी विजय गंज मंडी जितेंद्र सिंह जादौन, आरक्षक संजय मालवीय, हिमांशु सिंह, सुभाष बोड़ाना, राकेश गुर्जर, राजेश कड़ोदिया, लखन गहलोत, ओमप्रकाश का योगदान रहा।

500 रुपए किलो बिकती है तांबे की क्वाइल

चोर गैंग सुनसान जगह एवं जंगल में लगी बिजली ट्रांसफॉर्मर की रैकी कर मौका देखकर डीपी से तांबे की क्वाइल चुरा लेते थे। तांबे की ये क्वाइल लगभग 500 रुपए किलोग्राम की दर से बिकती है। एक डीपी में से निकले तांबे के अनुमानित कीमत लगभग 90 हजार रुपए होती है। जिसे आरोपी बेचकर ऐशो आराम एवं शराबनोशी में पैसे उड़ा दिए जाते थे।

Next Post

रिश्वतखोर लेखापाल को 8 साल कैद

Fri Aug 6 , 2021
वेतनमान का लाभ देने के लिए बीएड कॉलेज स्टाफ से मांगे थे रुपये देवास। शहर के शासकीय बीएड कॉलेज (शिक्षा महाविद्यालय) के लेखापाल को कोर्ट ने रिश्वतखोरी के मामले में चार साल कैद की सजा सुनाई है। उसे भ्रष्टाचार अधिनियमि की दो अलग-अलग धाराओं में चार-चार साल सश्रम कारावास के […]