खबरों के उस पार: कोरोना फिर दे रहा है दस्तक..!

संपूर्ण विश्व को अपनी गिरफ्त में लेने वाली कोरोना महामारी एक बार फिर अपने पैर पसार रही है। विश्व के साथ साथ भारत में भी कोरोना की दो लहरें आ चुकी हैं। पहली लहर की अपेक्षा में दूसरी लहर ने सभी दूर काफी नुकसान पहुंचाया है। हालांकि पिछले कुछ समय से उज्जैन सहित पूरे प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या शून्य आ रही थी। जो एक काफी सुखद संकेत नजर आ रहा था।

किन्तु कोरोना ने एक बार फिर सभी को चिंता में डाल दिया है। पिछले दिनों उज्जैन शहर में लगातार एक एक मरीज सामने आये हैं। प्रदेश में यह आंकड़ा डेढ़ दर्जन के लगभग पहुंचा है। जिस तरह से आंकड़ा नजर आ रहा है। उसका मतलब साफ है कि कोरोना ने फिर से दस्तक दे दी है। कोरोना की दस्तक में सबसे गौर करने वाली यह है कि कोरोना ने उन लोगों को अपनी चपेट में लिया है जिन्हें वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं।

मतलब साफ है कि वैक्सीन के दोनों डोज लगने के बाद भी सावधानी रखना बेहद जरूरी है। आने वाले समय में तीसरी लहर ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचाये इसकी सभी की सामूहिक जिम्मेदारी है। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का उपयोग करें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और साथ ही साथ समय समय पर हाथ सेनिटाइज करते रहें। कोरोना की सावधानी में ही बचाव छुपा हुआ है। लापरवाही घातक साबित हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

आखिरकार नगर परिषद ने उद्यान में सीसी रोड निर्माण प्रारंभ कर ही दिया

Sat Sep 4 , 2021
प्रशासन के स्थगन के बाद भी लगातार कार्य, समाजसेवियों ने किया विरोध थांदला, अग्निपथ। पर्यावरण हितों और आमजन के मनोरंजन के लिये बनाये गये उद्यान को उजाड़ते हुए आखिरकार नगर परिषद ने उद्यान में सीसी रोड निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया। नगर परिषद ने तमाम दावों को झुठलाते हुए मनमानी […]