शार्ट सर्किट के बाद कृषि उपज मंडी में बनी दुकान में लगी आग

लाखों का हुआ नुकसान, आसपास दुकानदारों में मचा हडक़ंप

उज्जैन, अग्निपथ। कृषि उपज मंडी में गुरूवार सुबह एक दुकान में हुए शार्ट सर्किट के बाद आग लग गई। आग काफी तेजी से फैली और बाहर खड़ा एक वाहन भी जल गया। आग देखकर आसपास के दुकानदार दहशत में आ गये थे। आग लगने की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की 2 गाडियां मौके पर पहुंच गई थी।

आगररोड कृषि उपज मंडी में कृष्णा ट्रेडर्स नाम से कृषि उपकरणों की दुकान जुझारसिंह द्वारा संचालित की जाती है। सुबह 9 बजे के लगभग दुकान के बाहर लगे बिजली बोर्ड में शार्ट सर्किट हुआ और चिंगारियां निकलने लगी। वहां रखे सामान में आग लगी और एक दो पहिया वाहन जलने लगा। आसपास के लोग कुछ समझ पाते और फायर ब्रिगेड को सूचना देते आग दुकान के अंदर पहुंच गई थी, जहां प्लास्टिक के पाइपों के साथ कृषि उपकरण रखे हुए थे। पाइप में आग लगने से लपटे तेजी के साथ फैलने लगी।

आगजनी की जानकारी मिलने पर जुझारसिंह भी मौके पर पहुंच गया था। मौके पर फायर ब्रिगेड की 2 दमकले पहुंची और दुकान के अगले और पिछले हिस्से से काबू पाने के प्रयास शुरू किये गये। करीब आधे घंटे में आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया। गनीमत रही की दुकान पक्की बनी थी जिसके चलते आग मेनगेट से ही बाहर आई, अगर आसपास से आग की लपटे बाहर निकलती तो समीप बनी दुकाने भी चपेट में आ जाती।

जुझारसिंह ने बताया कि आग में प्लास्टिक के पाइप, विद्युत मोटर की केबल, कृषि संबंधित उपकरणों के साथ दुकान का फर्नीचर जला है। करीब डेढ़ से 2 लाख का नुकसान हुआ है। आगजनी की वजह बाहर लगे बोर्ड में शार्ट सर्किट होना सामने आया है। दुकान में आग लगने की सूचना मिलने पर चिमनगंज थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। पुलिस के अनुसार किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। सिर्फ दुकान में रखा सामान जला है। दुकानदार द्वारा आगजनी की शिकायत दर्ज कराई जाती है तो मामला जांच में लिया जाएगा।

Next Post

महिदपुर: शिप्रा नदी के रावला घाट पर डूबने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

Thu Apr 25 , 2024
युवक को बचाने में दो महिलाएं भी डूबी महिदपुर, अग्निपथ। शहर में शिप्रा नदी के रावला घाट पर गुरुवार शाम घूमने गए एक ही परिवार के तीन व्यक्तियों की डूबने से मौत हो गई । किले के गोताखोरों द्वारा तत्काल तीनों के शव नदी में से निकाल लिए गए, जिन्हें […]