पुलिस और कंजर गिरोह के बीच मुठभेड़, 8 राउंड फायर

police marpeet

एक कंजर के पैर में गोली लगी, टीआई शर्मा बाल-बाल बचे

नागदा, अग्निपथ। गांव टूटियाखेड़ी में बीती रात पुलिस और कंजर गिरोह के तीन सदस्यों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें दोनो तरफ से लगभग आठ राउंड फायर हुए। पुलिस ने आत्मरक्षा में फायर किया, जिसमें राजस्थान के लाखाखेड़ी के एक कंजर के पैर में गोली लगी। तीन में से एक कंजर को पकडऩे में सफलता हासिल की, जबकि दो कंजर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए। एसपी, एएसपी ने सुबह घटनास्थल पर पहुंचकर निरीक्षण किया और स्थानीय पुलिस की प्रशंसा की। एसपी ने फरार आरोपियों पर दस दस हजार रुपए का ईनाम घोषित किया।

शहर सहित आसपास के क्षेत्रों में कंजर मुवमेंट का वीडियो वारयल होने के बाद स्थानीय पुलिस ने एसपी सत्येन्द्रकुमार शुक्ल, एएसपी आकाश भूरिया के मार्गदर्शन में सीएसपी मनोज रत्नाकर ने टीआई श्यामचंद्र शर्मा के नेतृत्व में दो टीम गठित कर तीन चार दिन से रात्रि के समय में पाईट लगाकर चैकिंग की जा रही थी, बीती रात लगभग दस बजे पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि गांव टूटियाखेड़ी में गंभीर वारदात को अंजाम देने के लिए कंजर मुवमेंट हो रही है। टीआई शर्मा ने पुलिस बल के साथ रवाना हुए, कुछ समय के बाद टूटियाखेड़ी के कच्चे रास्ते से बाईक नंबर एमपी-07-एनएम-1028 पर तीन युवक आते हुए दिखाई दिए।

पुलिस को देखते ही कंजर गिरोह के तीनों सदस्यों ने भागने का प्रयास किया, पुलिस आत्मसमर्पण की चेतावनी दी। इसी दौरान कंजर गिरोह के सदस्यों ने फायरिंग करना शुरु कर दी, जो टीआई शर्मा के कान के पास से होकर गुजरी। मुठभेड़ में दोनों तरफ से आठ राउंड फायर हुए। पुलिस ने आत्मरक्षा में फायरिंग की जिसमें एक कंजर घायल हो गया। पुलिस ने घायल को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल नागदा लेकर पहुंची।

सीएसपी रत्नाकर ने बताया कि आरोपी मिठ्ठू पिता बचनिया कंजर निवासी लाखाखेड़ी, थाना चौमेला जिला झालावाड़ राजस्थान अपने दो साथी राकेश उर्फ जगीरा पिता रामकैलाश, उदयसिंह उर्फ बाबू पिता परथिया के साथ वारदात को अंजाम देने के लिए आया था, पुलिस ने आरोपियों के पास से एक देशी 12 बोर का कट्टा मिला जिसको चैक करने पर चेम्बर में एक मिस 12 बोर का राउन्ड फंसा मिला तथा बदमाश की पैंट की बायी जेब में 12 बोर के 4 जिन्दा कारतूस मिले।

धारा 353,307,34 भादवि., 25/27 आम्र्स एक्ट का अपराध पंजीबध किया गया। पुलिस ने कंजर गिरोह को लेकर 353,307,34 भादवि, 25/27 आम्सज़् एक्ट का अपराध पंजीबध किया। पार्टी नंबर एक में टीआई श्यामचंद्र शर्मा, एएसआई जोगेन्द्र पाटीदार, प्रआर.सोमसिंह, आर ईश्वर परिहार, आरक्षक संदीप यादव, पार्टी नंबर दो में एसआई प्रशांत गुंजाल, प्रआर दिनेश गुर्जर, आरक्षक मनोहर मोहरी, आरक्षक हितेश हाडा, प्रधान आरक्षक राजपाल (साइबर उज्जैन), प्रेम सबरवाल(साइबर उज्जैन), मआर..निकिता रावत(साइबर उज्जैन) शामिल रहे।

एसपी ने फरार कंजरों पर दस हजार का ईनाम घोषित किया

एसपी सत्येंद्रकुमार शुक्ल एवं एएसपी आकाश भूरिया ने गुरुवार की सुबह सरकारी अस्पताल पहुंचे, घायल कंजर से कुछ पुछताछ करने के बाद घटनास्थल के लिए रवाना हो गए। एसपी सत्येंद्र कुमार ने फरार आरोपी राकेश और बाबु पर दस दस हजार रुपए का ईनाम घोषित किया। फरार आरोपियों को पकडऩे के लिए राजस्थान पुलिस के सहयोग से कार्यवाही करेंगे।

आरोपी मिटठूलाल पर दर्ज प्रकरणों पर एक नजर

252/15 392, 397, भादवि.25/27 आम्र्स एक्ट थाना ताल जिला रतलाम, 258/22 353,307,34 भादवि.25/27 आम्र्स एक्ट थाना नागदा जिला उज्जैन, 173/22 379 भादवि. थाना खाचरोद जिला उज्जैन, राकेश उर्फ जगीरा पिता राम कैलाश कंजर निवासी ग्राम लाखाखेडी थाना गंगधार(चोमेला)जिला झालावाड़, 43/13 16/14 आब.एक्ट थाना गंगधार जिला झालावाड, 258/22 353, 307,34 भादवि.25/27 आम्र्स एक्ट थाना नागदा जिला उज्जैन, 173/22 379 भादवि. थाना खाचरोद जिला उज्जैन, उदय सिंह उर्फ बाबु पिता परथिया कंजर निवासी लाखाखेडी थाना गंगधार चोमेला जिला झालावाड राजस्थान, 258/22 353, 307, 34 भादवि.25/27 आम्र्स एक्ट थाना नागदा जिला उज्जैन, 173/22 379 भादवि. थाना खाचरोद जिला उज्जैन

मिटठूलाल की जवानी वारदात की कहानी

अस्पताल में भर्ती मिटठूलाल ने बताया कि चार लीटर पेट्रोल भरवाकर वारदात को अंजाम देने के लिए आए थे, गांव टूटियाखेड़ी पहुंचे ही थे कि पुलिस से मुठभेड़ हो गई। मेरे साथ राकेश और बाबू था, पुलिस को देखकर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए। मैं कक्षा तीसरी तक पढ़ा हुआ हुं। लगभग सुबह चार बजे तक वारदात को अंजाम देकर गांव कि ओर लौट जाते है और सुबह साढ़े छह बजे तक गांव पहुंच जाते है।

Next Post

मां ने प्रेमी के साथ मिलकर 12 साल के बेटे को मौत के घाट उतारा

Thu May 5 , 2022
आपत्तिजनक स्थिति में देख लेने पर ले ली बेटे की जान शाजापुर, अग्निपथ। अकोदिया में हुए मासूम के अंधे कत्ल की पुलिस ने 48 घंटे में ही गुत्थी सुलझा ली है और मामले में अवैध संबंध को छिपाने के लिए मां के द्वारा ही अपने प्रेमी के साथ मिलकर पुत्र […]
पुलिस गिरफ्त में हत्या के आरोपी प्रेमी युगल।