ज्वेलर्स दुकान पर चोरों का धावा, एक करोड़ से ज्यादा के आभूषण चोरी

सीसीटीवी में कैद हुए अपराधी, क्षेत्र में चोरी की अब तक की सबसे बड़ी वारदात

नलखेड़ा, अग्निपथ। नगर के व्यस्ततम मार्ग पर सहकारी बैंक के सामने स्थित एक ज्वेलर्स की दुकान पर अज्ञात चोर एक करोड़ रुपये से अधिक कीमत के सोने-चांदी के जेवरात के साथ नगदी ले उड़े। तीन चोर दुकान में लगे सीसीटीवी में चोरी करते हुए कैद हुए। घटना के समय ज्वेलर का परिवार ऊपर घर में ही सो रहा था। नगर के मध्य हुई चोरी की इस घटना से सनसनी फैल गई।

इस मकान में स्थित दुकान पर चोरों ने बोला धावा।
इस मकान में स्थित दुकान पर चोरों ने बोला धावा।

आबादी वाले क्षेत्र में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के सामने चेतन पिता मांगीलाल सोनी का मकान है। उसी मकान के नीचे उनकी ज्वेलर्स दुकान से शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात्रि में चोरों ने सोना, चांदी के जेवरात के साथ वहां पर रखे नकदी रुपए चुरा लिए। चोरी की घटना की जानकारी दुकान मालिक को प्रात: दुकान खोलने के दौरान लगी। घटना की खबर नगर में लोगों को मिलते ही घटनास्थल पर पीडि़त परिवारजनों के परिचितों की भीड़ लग गई। वहीं परिवारजन अपने होश -हवाश खो बैठे।

घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस थाना प्रभारी एस.के. झांझोट सदल बल मौके पर पहुंचे जहाँ चोरी की वारदात बड़ी होने की जानकारी लगते ही उनके द्वारा घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी। जानकारी मिलते ही एडिशनल एसपी नवलसिंह सिसौदिया एवं फारेंसिक दल व डॉग स्क्वाड मौके पर पहुंचा। जहाँ उनके द्वारा एक घंटे से भी अधिक समय तक रुककर वारदात वाले स्थान के साथ ही आसपास की बारीकी से जांच की गई।

सीसीटीवी में कैद हुई वारदात

चोरी की घटना दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हुई है जिसमें दो बदमाशों के चेहरे स्पष्ट दिखाई भी दे रहे है। चोरों को कमरे में सीसीटीवी कैमरे दिखने के बाद मुँह किसी कपड़े से बांध लिए। बाद में उनके द्वारा कैमरा घुमाकर ऊपर की ओर कर दिया गया। लेकिन इस बीच बदमाशों ने आभूषण के बक्से बाहर खड़े अन्य आरोपियों को देते हुवे सीसीटीवी में कैद हो गए है।

पुलिस द्वारा सीसीटीवी कैमरे की क्लिपिंग के आधार पर आरोपियों की पहचान करने के प्रयास किये जा रहे है वही थाने के हिस्ट्रीशीटर बदमाशों से भी पूछताछ प्रारम्भ कर दी गई है। पुलिस दुकान के नौकर सहित आसपास के लोगों से भी जानकारी जुटाकर सुराग लगाने में लगी हुई है।

कमरे की जाली तोड़कर घुसे चोर

बदमाश दुकान के पीछे बने एक कमरे में लगी एक कमरे की खिड़की की लोहे की जाली तोड़कर कमरे में दाखिल हुवे। जहाँ रखी आलमारियों में से सोने व चांदी के आभूषणों के साथ ही नगदी सहित एक करोड़ तीस लाख 22 हजार कीमत एक माल ले जाने में सफल हुवे। सीसीटीवी फुटेज में बदमाशों में से कुछ बदमाश कमरे में व कुछ बाहर खिड़की के पास खड़े दिखाई दे रहे थे अंदर वाले चोर बाहर वालों को आभूषण से भरे बक्से व स्टील के डिब्बे सौंप रहे।

आभूषणों के डिब्बे फेंक गए

बदमाशों ने चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद कमरे के पीछे पड़ी खुली जगह में बक्सों व डिब्बों में से आभूषण निकाल कर उन्हें वही फेंक दिया व आभूषण व नगदी लेकर फरार हो गए। मामले में पुलिस द्वारा सरगर्मी व अपने खूफिया तंत्रों से चोरी का सुराग लगाने के प्रयास सहित घर के आसपास के सीसीटीवी कैमरे व मुख्य मार्ग पर लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जा रहा है।

Next Post

बदनावर पिता की कर्मभूमि, जिसकी सेवा का अवसर मुझे मिला है-राजवर्धन सिंह दत्तीगांव

Sat Jun 4 , 2022
प्रेमसिंह दत्तीगांव की 78 वी जयंती मनाई बदनावर, अग्निपथ। मेरे पिता प्रेमसिंह दत्तीगांव का राजनीति करने का तरीका बहुत अलग था। वे दिल से जनता से जुड़े हुए थे। इसलिए लोग आज भी उन्हें याद करते हैं। उन्होंने जो सपना देखा था हम उन सपनों को साकार करने का काम […]