चुनाव से पहले पर्ची डालकर निर्विरोध चुना सरपंच

ग्राम पंचायत रिंछी में सरपंच भिलाला सहित पूरी पंचायत निर्विरोध, दमदम में बसंतीबाई निर्विरोध सरपंच

नलखेड़ा, अग्निपथ। जनपद पंचायत क्षेत्र की ग्राम पंचायत दमदम व ग्राम पंचायत रिंछी मे ंनिर्विरोध सरपंच बन गए। रिंछी में नाम वापसी के अंतिम दिन ग्रामीणों ने समरस पंचायत के मुख्यमंत्री के आह्वान पर पर्ची डालकर निर्विरोध सरपंच चुन लिया। रिंछी में सभी पंच भी निर्विरोध रहने से यहां पूरी पंचायत ही बगैर चुनाव के चुनी गई।

ग्राम पंचायत दमदम में सरपंच पद अजजा वर्ग के लिए आरक्षित होने पर एकमात्र आवेदन आने पर बसंतीबाई को निर्विरोध रहीं। वही ग्राम पंचायत रिंछी में भी सरपंच पद अजजा के लिए आरक्षित होने पर कालूराम भिलाला एवं शंकरलाल भिलाला ने चुनाव लडऩे के लिए नामांकन फार्म भरा था। लेकिन ग्राम वासियों द्वारा ग्राम के विकास के लिए फार्म वापसी के अंतिम दिन शुक्रवार को हनुमानजी के मंदिर पर बैठक आयोजित कर पर्ची डाली गई। जिसमें कालूराम भिलाला का नाम आने पर शंकरलाल भिलाला ने अपना नामांकन वापस ले लिया। इस कारण कालूराम भिलाला ग्राम पंचायत रिंछी के निर्विरोध सरपंच नियुक्त हो गए। वहीं ग्राम पंचायत के 18 वार्डों में 18 पंच भी निर्विरोध नियुक्त हो गए।

निर्विरोध सरपंच चुनने के लिए मंदिर में इकट्ठा हुए ग्राम रिंछी के मतदाता।
निर्विरोध सरपंच चुनने के लिए मंदिर में इकट्ठा हुए ग्राम रिंछी के मतदाता।

दोनों पंचायतों को मिलेंगे पुरस्कार

राज्य शासन की निर्विरोध पंचायत चुनाव के लिए पुरस्कार देने की योजना लागू की गई है। पंचायत व ग्रामीण विकास विभाग के आदेश के मुताबिक क्षेत्र की दोनों पंचायतों को गांव के विकास के लिए पुरस्कार मिलेगा। रिंछी में सरपंच सहित सभी पंच भी निर्विरोध रहने के चलते पंचायत को विकास कार्यों के लिए 7 लाख रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा। वहीं ग्राम पंचायत दमदम में सिर्फ सरपंच निर्विरोध चुनी जाने के कारण इस पंचायत को 5 लाख रुपए की पुरस्कार राशि दी जाएगी।

Next Post

इंगोरिया में बदमाशों का मकान पर धावा

Fri Jun 10 , 2022
मारपीट कर चुराया डेढ़ लाख का माल उज्जैन, अग्निपथ। इंगोरिया में गुरुवार-शुक्रवार रात 1 बजे चार-पांच बदमाशों ने धावा बोला और डेढ़ लाख का माल चुरा लिया। परिवार ने बदमाशों को पकडऩे का प्रयास किया, लेकिन हमला कर भाग निकले। टीआई पृथ्वीसिंह खलाटे ने बताया कि ग्राम गुरावदा में बंटी […]