ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार बोले-रोड नहीं तो वोट नहीं

सड़क नहीं बनने से नाराज ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का बैनर लगाकर जताया विरोध।

ग्राम रूपारेल के ग्रामीणों ने दिया कलेक्टर को ज्ञापन

नलखेड़ा, अग्निपथ। समीपस्थ ग्राम रूपारेल के ग्रामीणों द्वारा पंचायत चुनाव में मतदान नहीं करने व चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला किया है ग्रामीणों का कहना है कि रोड नहीं तो वोट नहीं। इस संबंध में ग्रामीणों द्वारा जिला कलेक्टर को एक आवेदन देकर चुनाव बहिष्कार की सूचना दी गई।

सोमवार को मतदान सामग्री वितरण केंद्र का निरीक्षण करने आए जिला कलेक्टर अवधेश शर्मा को ग्राम रूपारेल के ग्रामीणों द्वारा दिए गए आवेदन में बताया कि ग्राम रूपारेल पीलिया खाल बांध परियोजना के तहत डूब प्रभावित ग्राम रहा है। जिसको विस्थापित कर वर्ष 2012 – 13 में अन्यत्र स्थान पर बसाया गया था। जिसमें सिंचाई विभाग सुसनेर द्वारा विस्थापन ग्राम रूपारेल से सुईगांव तक सडक़ बनाना तय किया गया था किंतु विस्थापन के 10 वर्षों बाद भी ग्राम रूपारेल से सुईगांव मुख्य सडक़ तक सडक़ का निर्माण नहीं किया गया।

ग्रामीणों ने बताया कि बारिश के दिनों में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अधिक पानी बरसने पर ग्राम सुईगांव एवं रूपारेल का संपर्क टूट जाता है। सभी ग्रामवासी 10 वर्षों से सडक़ निर्माण की मांग कर रहे हैं किंतु अब तक सडक़ का निर्माण नहीं हुआ है। इस कारण मजबूरन हमें त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का बहिष्कार करना पड़ रहा है ग्रामीणों ने कलेक्टर से शीघ्र सडक़ निर्माण करने की मांग की।

उल्लेखनीय है 2012 में पीलिया खाल बांध परियोजना के निर्माण के चलते पुराने ग्राम रूपारेल डूब में आने के कारण वहां के ग्रामीणों को नए स्थान पर विस्थापित किया गया था। जिसकी कुल जनसंख्या 500 के लगभग है। जिस स्थान पर रूपारेल बसाया गया है उस गांव से ग्राम सुईगांव की दूरी साढे 3 किलोमीटर है। यह रास्ता पूरी तरह से कच्चा है जिस पर आने में ग्रामीणों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

पहले प्रशासन ने किया धोखा

ग्रामीणों ने बताया कि 2018 के विधानसभा चुनाव में भी चुनाव के बहिष्कार का फैसला किया गया था लेकिन तत्कालीन जिला पंचायत के सीईओ एवं अन्य अधिकारियों द्वारा मतदान के दिन ही जेसीबी डंपर एवं रोलर खड़ा कर सडक़ निर्माण कार्य की शुरुआत की गई थी। उसके बाद ग्रामीणों द्वारा मतदान कर दिया गया था लेकिन मतदान के बाद ही अधूरी सडक़ निर्माण किए डंपर रोलर और जेसीबी वापस चले गए थे। ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत लालूखेड़ी के तहत आने वाले ग्राम रूपारेल में ग्राम पंचायत के 4 वार्ड हैं उक्त वार्डों में किसी भी ग्रामीणों द्वारा पंच का नामांकन नहीं जमा किया है ग्रामीणों द्वारा जब तक सडक़ नहीं बनती तब तक चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा।

Next Post

सुंदरसी मार्ग की पुलिया पर भरा बारिश का पानी सडक़ भी उखड़ी,हो सकता है हादसा

Mon Jul 4 , 2022
एक दशक से चल रहा 8 किलो मीटर लंबी सीसी सडक़ व पुलिया का निर्माण अधूरा बेरछा, अग्निपथ। एक दशक से निर्माणाधीन रंथभँवर-सुंदरसी सडक़ व पुलिया का निर्माण कार्य कछुआ गति से चल रहा है। आलम यह है कि जितने हिस्से में सीसी सडक़ निर्माण कर बनाई गई सडक़ भी […]
berchha jarjar sadak 04 07 22