ज्वेलर्स के यहां नकबजनी के तीन बदमाश गिरफ्तार

nalkheda jwelers chori Khulasa 11 07 22

119 किलो चांदी और 312 ग्राम सोने के आभूषण जब्त, अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्य फरार

नलखेड़ा, अग्निपथ। नगर में सर्राफा व्यापारी के घर-दुकान में हुई नकबजनी की वारदात के मामले में पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह के तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से चोरी गए माल में से 119 किलो चांदी और 312 ग्राम सोने के आभूषण बरामद किए है। वारदात में शामिल गिरोह के दो अन्य सदस्य फरार हैं। पकड़ाए आरोपियों पर एमपी सहित अनेक राज्यों में अपराध दर्ज है।

आगर-मालवा जिला पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सगर ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर मीडिया को बताया कि घटना 3-4 जून की रात्रि में नलखेड़ा के सर्राफा व्यापारी चेतन सोनी के घर हुई थी। जिसमें आरोपियों ने खिडक़ी तोडक़र घर में घुसकर 1450 ग्राम सोने एवं 119 किलोग्राम चांदी के जेवरात सहित नकदी चोरी कर ले गए थे। मामले में अपराध दर्ज करने के बाद घटना को उजागर करने के लिए एएसपी नवल सिंह सिसौदिया के नेतृत्व में विशेष जांच दल का गठन कर आरोपियों की तलाश की गई।

जिसमें साइबर टीम द्वारा उपलब्ध कराए गए सीसीटीवी फुटेज और मुखबिर की सूचना पर झालावाड़ राजस्थान के कंजर गिरोह द्वारा मप्र, उत्तरप्रदेश, राजस्थान में नकबजनी की गंभीर वारदातों को अंजाम दिया है की जानकारी मिलने पर राजस्थान के जरेल, नारायणपुरा और नाडियाखेड़ा कंजर डेरा झालड़ा पाटन में दबिश देकर वहां से आरोपी जालम पिता हरलाल कंजर 52 साल, थानिया पिता कंचन कंजर 40 साल और मोहन पिता गोरीलाल कंजर 35 साल को गिरफ्तार किया। वहीं मामले में पुलिस ने दो आरोपी विक्रम पिता गोरीलाल और रतनलाल तवर को फरार होना बताया है। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने माल भी बरामद किया है।

इस तरीके से दिया था वारदात को अंजाम

आरोपियों से पूछताछ बताया कि घटना से 15 दिन पूर्व मोहन, रतन तंवर एवं एक अन्य व्यक्ति द्वारा घटनास्थल की रैकी कर वारदात का स्थान चयन किया। घटना दिनांक को शाम 6 बजे ग्राम जरेल कंजर डेरा से 02 मोटर सायकिल से 04 लोग रवाना होकर सोयत, मोड़ी के रास्ते से रात्रि 12 बजे नलखेड़ा के बाहरी इलाके में पहुंचकर एक बगीचे में मोटरसायकिल खड़ी कर दी तथा 3 किलोमीटर दूर पैदल-पैदल स्वयं को छुपते छुपाते घटनास्थल पर पहुंचे। जहां पर सारिया एवं पैंचकस से दुकान की खिडक़ी-जाली को खोलकर कमरे में रखे सोना चांदी के जेवरात एवं नकदी रूप्ए 2 थैलों में भरकर जहां पर मोटर सायकिल रखी थी, वहां तक पैदल सामान को ले जाकर 4 पोटली में अलग-अलग बांधकर गांव में ले जाकर आपास में सामान बांट लिया।

फिगर प्रिंट ना आए इसलिए केमिकल से मिटाए

आरोपियों के द्वारा 15 दिन पहले रेकी की ओर सब कुछ देखने और समझने के बाद घटना को अंजाम दिया गया। पकड़ाए आरोपी बड़े शातिर बदमाश है, इनके द्वारा वारदात को अंजाम देने के बाद केमिकल के माध्यम से फिंगर प्रिंट मिटा दिया जाता है और सीसीटीवी कैमरे को भी हटा देते हैं, इस घटना में भी आरोपियों ने इस तरह ही वारदात को अंजाम दिया। पुलिस के अनुसार घटना में नलखेड़ा के स्थानीय व्यक्ति भी शामिल होने की जानकारी दी गई है जिनकी तलाश पुलिस के द्वारा की जा रही है। एसपी सगर ने बताया कि आरोपियों तक पहुंचने के लिए राजस्थान पुलिस के द्वारा भी सहयोग किया गया।

इनकी रही सराहनीय भूमिका

घटना का खुलासा करने में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नवलसिंह सिसोदिया, निरीक्षक रंजीत सिंगार निरीक्षक हरीश जेजुरकर, निरीक्षक विवके कनोडिय़ा, निरीक्षक एसके झांझोट, उनि संजय राजपूत, उनि सुशील वर्मा, उनि जितेन्द्रसिंह (सायबर सेल प्रभारी) उनि आरएल आजाद, सउनि सरदार सिंह परमार, प्रआर ललित सारस्वत, उपेन्द्र यादव, आरक्षक रविशंकर, शिवम सोनी, शिवम यादव, शुव्रतो, शैलेन्द्र सिंह, बाबूलाल, विश्वनाथसिंह झाला, महेन्द्र राजावत, अर्जुन पटेल, महिला आरक्षक नीतू खींची की सराहनीय भूमिका रही है। अपराध का खुलासा करने के लिए पुलिस अधीक्षक सगर ने टीम को 10 हजार रूपए का नगद ईनाम देने की घोषणा भी की।

Next Post

कुर्सी के स्वयंवर का नहीं टूटा धनुष, कांग्रेस की बंजरभूमि में हरियाली की कवायद

Mon Jul 11 , 2022
नागदा, अग्निपथ। बड़े-बड़े राष्ट्रीय-प्रादेशिक नेताओं से ताल्लुकात रखने वाले उज्जैन जिले के औद्योगिक नगर नागदा में अबकि बार शहर सरकार चुनाव का सियासती कांटा दंगल बड़ा रोचक हो गया। प्रचार अब सियासत की बिछात पर अंतिम चरण में है। मुख्य मुकाबला भाजपा एवं कांग्रेस के बीच हैं। कई बरसों से […]