डोडा चूरा तस्करी के आरोपी पोरवाल को भाजपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ जिला संयोजक पद से हटाया

ग्वालियर पुलिस ने ढोढर से किया था गिरफ्तार

जावरा, अग्निपथ। डोडा चूरा तस्करी मामले में आरोपी विवेक पोरवाल की गिरफ्तारी के बाद भाजपा ने उसे रतलाम जिला सांस्कृतिक प्रकोष्ठ संयोजक पद से हटा दिया है। शनिवार को भाजपा जिला अध्यक्ष राजेंद्रसिंह लुनेरा ने इस संबंध में एक पत्र जारी किया है।

गौरतलब है कि भाजपा के सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के हटाए गए जिला संयोजक विवेक पोरवाल को डोडा चूरा तस्करी के मामले में शुक्रवार को शुक्रवार को ग्वालियर पुलिस ने ढोढर में फिल्मी अंदाज में उनकी दुकान के बाहर से गिरफ्तार कर लिया था। भाजपा नेता के पकड़े जाने पर ढोढर में अपहरण के अफवाह उड़ गई थी।

बाद में स्पष्ट हुआ था कि ग्वालियर पुलिस की कार्रवाई थी। इसके बाद शनिवार को भाजपा जिला अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह लुनेरा ने एक लेटर जारी किया। पत्र के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार ग्वालियर पुलिस द्वारा एनडीपीएस एक्ट के प्रकरण में संलिप्त होने के कारण विवेक पोरवाल को जिला सयोजक भाजपा प्रकोष्ठ पद से तत्काल मुक्त किया जाता है।

दरअसल भाजपा नेता का नाम सितंबर में मुहाना थाना क्षेत्र में डोडा चूरा से भरे पकड़े गए ट्रक के मालिक ने बताया था। पुलिस ने ट्रक को ड्राइवर व क्लीनर के साथ लगभग 38 लाख रुपए कीमत के 19 क्विंटल डोडा चूरा के साथ पकड़ा था ट्रक ड्राइवर को फ्लाइट से कोलकाता भेज कर दीमापुर नागालैंड से डोडा चूरा मंगाया था। पकड़े गए भाजपा नेता के खिलाफ पूर्व में भी प्रकरण दर्ज है। कोलकाता पुलिस के अनुसार सितंबर 2022 रात में ट्रक को मोहना पुलिस और क्राइम ब्रांच ने पकडक़र ट्रक से 19 कुंटल डोड़ा चुरा जप्त किया था।

ट्रक ड्राइवर संदीप तोमर तथा रामनारायण तोमर ने बताया था कि ट्रक बृजेश सिकरवार निवासी आगरा का है। ट्रक मालिक ने ड्राइवर को दिल्ली से कोलकाता की फ्लाइट टिकट दी थी और नागालैंड के दीमापुर पहुंचकर माल भरा ट्रक आगरा लाने को कहा था। आगरा से इंदौर पहुंचकर देवास नाके पर ट्रक छोडक़र जिसे कहें, उसे सौंप कर लौट आना। ट्रक मालिक ने बताया कि ट्रक में डोड़ा चूरा रतलाम के विवेक पोरवाल ने मंगाया था। इस डील को लेकर ट्रक मालिक ने विवेक के साथ रुपए के ट्रांजैक्शन के सबूत भी दिए थे।

Next Post

खबर का असर: विद्युत विभाग की टीम ने कुमावत मोहल्ला में खराब केबल बदलकर डाली नई

Sat Feb 4 , 2023
झारड़ा ( स्वस्तिक चौधरी), अग्निपथ। शहर के कुमावत मोहल्ला में बीते चार माह से विद्युत केबल की खराबी के कारण परेशान रहवासियों की समस्या का हल शनिवार को बिजली कंपनी ने कर दिया है। रहवासियों की समस्या को प्रमुखता से अग्निपथ में समाचार प्रकाशित होने पर शनिवार को कंपनी की […]