पीएचई कर्मचारियों ने अपनी समस्याओं को लेकर कार्यपालन यंत्री का किया घेराव

उज्जैन, अग्निपथ। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी (पीएचई) संधारण खंड में पदस्थ अधिकारी कर्मचारियों की समस्याओं के निराकरण हेतु आज 17 सूत्रीय मांग पत्र प्रभारी कार्यपालन यंत्री राजीव शुक्ला को दिया। उक्त जानकारी देते हुए राज्य कर्मचारी संघ के जिला सचिव दिलीप चौहान ने बताया कि कर्मचारी अधिकारियों की मुख्य समस्याओं में स्टोर में किसी प्रकार की सामग्री उपलब्ध नहीं होती है फिर भी उपयंत्री पर काम करने का दबाव बनाया जाता है।

दूसरी समस्या विभाग में कुशल श्रमिक उपलब्ध नहीं है। अधिकतर कर्मचारी सेवानिवृत्त हो चुके हैं। आउट सोर्सेस एवं विभाग के बच्चे कर्मचारियों से कार्य लिया जा रहा है सीएम हेल्पलाइन के त्वरित निराकरण के लिए उपरोक्त बिंदु क्रमांक एक एवं दो के अभाव में शिकायत लंबित रहती है जिस के निराकरण के लिए दबाव बनाया जाता है छोटे-छोटे कार्य क्षमता से संपादित किए जाते हैं लेकिन वर्तमान में इंप्रेस राशि के अभाव में तत्काल कार्यों को करने की कोई व्यवस्था नहीं है।

वर्तमान समय में गऊघाट प्लांट शिप्रा पर ही आधारित है इसलिए जब-जब शिप्रा नदी के खान नदी का पानी मिलता है तब तक शहर में कलर वाले पानी की समस्या आती है इसके लिए भी केमिकल आदि की आवश्यकता होती है मगर कई बार केमिकल उपलब्ध नहीं होता है। तापी कंपनी कई कार्य अधूरे छोड़ कर चली गई। जिसे भी विभाग के कर्मचारियों से कार्य पूरा कराने हेतु दबाव बनाया जाता है। इसी कड़ी में प्रभारी उपयंत्री एवं सहायक यंत्री एवं कार्यपालन यंत्रियों ने भी आज विस्तृत रूप से नगर निगम को अल्टीमेटम देकर मांग की गई है कि हम अतिरिक्त प्रभार के कार्य नहीं कर पाएंगे। हम अपने पद अनुरूप ही कार्य के लिए उपलब्ध हैं। कृपया निम्न पदों के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की नियुक्ति कराई जाए ।

तत्कालिक कई समस्याएं उत्पन्न होती है जल संबंधित इसे निराकरण करने के लिए उपयंत्री प्रभारियों पर दबाव बनाया जाता है जबकि उसके लिए कोई भी सक्षम अधिकारी नियुक्त नहीं है। आज 17 मांगों को लेकर कर्मचारी अधिकारियों ने अपना मांग पत्र सौंपा प्रभारी कार्यपालन यंत्री ने सोमवार तक निगम आयुक्त से चर्चा कर इन समस्याओं का निराकरण कराया जाएगा।

चौहान ने बताया कि मांग पत्र पर शीघ्र निराकरण नहीं किया गया तो डिप्लोमा एसोसिएशन एवं मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ इन समस्याओं के लिए रोड पर उतरेगा। प्रभारी कार्यपालन यंत्री ने आश्वासन दिया ह।ै किसी की समस्याओं का निराकरण कराया जावेगा।

इस अवसर पर प्रभारी प्रभारी सहायक यंत्री एस.के लाड़ , राजीव गायकवाड, मनोज खरात ,केके नाग देवानी, आर.पी गौड़, जावेद कुरैशी,राजेंद्र गोठवाल, प्रभारी उपयंत्री कमलेश कचोरिया, ओपी सिसोदिया, संतोष दाहिमा ,अन्नपूर्णा जयसवाल,दयाराम चौहान, दिलीप रायकवर, खुमान सिंह भावर, आशीष जाधव आदि कर्मचारी अधिकारी उपस्थित थे।

Next Post

अवैध कब्जा, आर्थिक सहायता और विद्युत मंडल की मनमानी की शिकायतों का जनसुनवाई में निराकरण

Tue Feb 7 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने मंगलवार को प्रशासनिक संकुल भवन के सभाकक्ष में विभिन्न मामलों में जनसुनवाई की गई। ऋषि नगर उज्जैन निवासी डॉ.रणवीर नागर ने आवेदन दिया कि वे बतौर प्रोफेसर जय जवान कॉलेज तराना में कार्यरत थे तथा वे अब सेवा निवृत्त हो चुके हैं। सेवा निवृत्ति […]