ओवरटेक कर रही बस की चपेट में आया बाइक सवार की मौत लोगों ने जलाई बस

किशोर की मौत के बाद लोगों ने जलाई बस

धार, अग्निपथ। जिले के धरमपुरी में एक दर्दनाक सडक़ हादसे में एक 15 वर्षीय किशोर की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ट्राले को ओवरटेक कर रही बस की चपेट में आ जाने से बाइक सवार युवक की मौत हो गई।

घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने बस को आग लगा दी। करीब आधे घंटे में बस जलती रही और उसमें से आग की लपटे उठती रही। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति संभाली, लेकिन फायर बिग्रेड के पहुंचने में देरी होने के कारण बस पूरी तरह जल गई। बस के संपर्क में आने के कारण पास ही में खड़े एक सीमेंट के बैग से भरे से ट्राले ने भी आग पकड़ ली। राहत की बात यह है कि बस में सवार किसी भी सवारी को कोई चोट नहीं आई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जिले के धरमपुरी थाना अंतर्गत बस की चपेट में आने के कारण बाइक सवार की मौत हो गई। बस ट्रॉले को ओवरटेक कर रही थी। इस बीच बाइक सवार नौमान खान बस की चपेट में आ गया। इस हादसे में बाइक सवार नौमान की मौत होने की जानकारी सामने आई है। युवक की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने बस में आग लगा दी। आगजनी की घटना के कारण धरमपुरी-खलघाट मार्ग पर अफरा-तफरी मच गई। साथ ही हाईवे पर वाहनों की आवाजाही बंद हो गई और वाहनों की लंबी कतार लग गई है। फायर बिग्रेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

बस यात्री नहीं हुए चोटिल

राहत की बात है कि हादसे में बस के किसी भी यात्री को कोई चोट नहीं आई है। इधर घटना की सूचना के बाद धरमपुरी थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। आक्रोशित लोग बस और ट्राले के चालकों को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं। धरमपुरी पुलिस पूरे मामले में जांच पड़ताल में जुटी है। टीआई तारेश सोनी ने बताया कि हादसा ओवरटेक करते वक्त हुआ। मामले की जांच की जा रही है।

समय नहीं पहुँचे जिम्मेदार

आग लगने के बाद फायर ब्रिगेड समय पे नही पहुंची वही जानकारी देने के बाद भी फायर ब्रिगेड समय पर नहीं बड़ी लापरवाही का कारण है वही जिसकी वजह सडक़ किनारे आठ दिन से खाई में उतरा अल्ट्राटेक कम्पनी का मल्टी एक्सेल ट्रक भी आग की चपेट में आ गया। एम्बुलेंस और पुलिस भी पहुंची देरी से पहुची क्योंकि सोमवती अमावस्या होने के चलते धरमपुरी में नर्मदा स्नान करने के लिए भारी संख्या में श्रद्धालुओं उमड़े हैं। इसके कारण बड़ी तादात में पुलिस बल भी ड्यूटी में लगा हुआ है। इसके बावजूद घटनास्थल पर ना तो पुलिस समय पर पहुंची और ना ही एम्बुलेंस । मौके पर मौजूद लोगों का आरोप है कि एम्बुलेंस कऱीब 30 मिनट बाद आई। उसके पहले ही लोग लोडिंग वाहन नौमान को लेकर हॉस्पिटल जा चुके थे। पुलिस और एम्बुलेंस को समय पर ना आते देख लोगों ने चक्काजाम कर दिया और बस में आग लगा दी।

Next Post

सरकारी तालाब से अवैध सिंचाई करते दिखी मोटरें, सरपंच ने की कार्रवाई

Mon Feb 20 , 2023
महिदपुर रोड, अग्निपथ। गायों के पीने के पानी के लिए तलाब से पानी का अवैध सिंचाई के लिए इस्तेमाल करने की जानकारी मिलने पर स्थानीय सरपंच ने संबंधितों पर कार्रवाई करवाई। इस दौरान तालाब से पानी खींच रहीं मोटरों को जब्त किया गया। दरअसल, ग्राम पंचायत गोगापुर (महिदपुर रोड) की […]