नकली मावा की शंका में महिदपुर से आया 325 किलो मावा जब्त

उज्जैन, अग्निपथ। आगामी त्यौहारों को देखते हुए उज्जैन में नकली मावे की आवक की सूचना मिलने पर खाद्य विभाग द्वारा महिदपुर से आया 325 किलो मावा जब्त कर सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है यह मावा ढाबा रोड स्थित भगवती मावा, शंकरलाल मावा एवं महाकाल मावा की फर्म ने मंगवाया था।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी बसंत दत्त शर्मा ने बताया कि गाड़ी अड्डा चौराहा पर महिदपुर से आई बस को रोककर जांच करने पर उसमें 13 मावे की डलिया मिली जिसका वजन 325 किलो और कीमत लगभग 91 हजार के लगभग होना पाई गई।

यहां यह उल्लेखनीय है कि दीपावली पर मिठाई की बिक्री अधिक होने पर बड़ी मात्रा में नकली मावा बिकने हेतु शहर में आता है इसे देखते हुए खाद्य विभाग द्वारा आगे भी निरंतर ऐसी कार्रवाई की जाएगी अपने नागरिकों से आग्रह किया है कि इसी किसी भी नकली मावा आदि की सूचना वह खाद्य विभाग को दे ताकि मिलावट करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके।

जांच के दौरान ढाबा रोड के दो मावा व्यापारी मौका स्थल पर आए थे किंतु पूछताछ के दौरान यह मावा महिदपुर में कहां से मंगवाया इसकी जानकारी नहीं दे पाए मावे के सैंपल लिए जाकर जांच हेतु भोपाल भेजे गए हैं वहां से रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Next Post

हमको भगा देते हैं, फिर दोगुने दाम में बाहर बेच देते हैं खाद

Wed Nov 1 , 2023
टंकी चौराहा पर किसानो ने हंगामा करते हुए लगाया आरोप, कहा चार दिन से चक्कर लगवा रहे अधिकारी शाजापुर, अग्निपथ। खाद की कथित कालाबाजारी को लेकर बुधवार को किसानों ने हंगामा कर दिया। किसानों का कहना था कि हम चार दिन से चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन खाद की एक […]