पांच हजार की रिश्वत लेते पकड़ाये लाइनमैन और रीडर

लोकायुक्त टीम ने आगर में की कार्रवाई

उज्जैन, अग्निपथ। लोकायुक्त ने मंगलवार को आगर में विद्युत मंडल के लाइनमेन और रीडर को पांच हजार की रिश्वत लेते पकड़ा है। दोनों के खिलाफ मौके पर कार्रवाई करते हुए प्रकरण दर्ज किया गया।

लोकायुक्त डीएसपी सुनील तालान ने बताया कि आगर जिले के बडोद स्थित ग्राम बरखेड़ा में रहने वाले दरबारसिंह सोंधिया ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसने खेत पर बिजली कनेक्शन लेने के लिये विद्युत मंडल में आवेदन किया था। उससे 11 हजार रूपये की रिश्वत मांगी जा रही थी। मामला पांच हजार रूपये में तय हुआ है। वह रिश्वत देना नहीं चाहता है।

शिकायत की पुष्टि करने के बाद मंगलवार को लोकायुक्त की टीम बडोद पहुंची। जहां दरबारसिंह को रिश्वत की रूपये देकर लाइनमेन रामदीन अहिरवार और मीटर रीडर करणसिंह गुजर्र के पास भेजा। दोनों ने गुराडिया ग्रिड पर रिश्वत लेने के लिये दरबारसिंह को बुलाया। दरबारसिंह ने रिश्वत के पांच हजार लाइनमेन को सौंप लोकायुक्त टीम को इशारा कर दिया। टीम ने मौके पर रही लाइनमेन और रीडर को रंगेहाथ पकडक़र रिश्वत के रूपये बरामद कर दोनों के खिलाफ मौके पर ही भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम का प्रकरण दर्ज किया गया।

पति ने लाठी से हमला कर तोड़े पत्नी के पैर

उज्जैन, अग्निपथ। बीती रात घर लौटे पति ने खाना नहीं बनाने की बात को लेकर पत्नी पर लाठी से हमला कर दिया। पत्नी के दोनों पैर की हड्डी टूट गई। मायके से आये परिजनों ने महिला को उपचार के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने पति के खिलाफ मारपीट का प्रकरण दर्ज किया है। भैरवगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम खलाना में रहने वाला अरब अली रंगाई-पुताई का काम करता है। कुछ दिनों से वह काम पर नहीं जा रहा था, बीती रात जब घर पहुंचा तो खाना नहीं बना था।

उसने पत्नी से खाना बनाने के लिये कहा। पत्नी सुल्ताना बी ने काम पर नहीं जाने और घर में कुछ नहीं होने की बात कहीं। यह सुनते ही अरब अली भडक़ गया और उसने पत्नी पर लाठी से हमला कर दिया। उसने सुल्ताना बी को इतना पीटा कि उसके दोनों पैर टूट गये। आसपास के लोगों ने पति-पत्नी के बीच विवाद की आवाज सुनी तो पुलिस को सूचना दी।

भैरवगढ़ पुलिस मौके पर पहुंची। पति भाग निकला था। सुल्ताना बी को घायल हालत में देख उसके मायके पक्ष को सूचना दी गई। नजरपुर से परिजन पहुंचे और पुलिस की मदद से सुल्ताना को उपचार के लिये जिला अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद दोनों पैरों की हड्डी टूटना बताकर भर्ती किया है। पुलिस ने मामले में पति के खिलाफ मारपीट का प्रकरण दर्ज किया है। घायल सुल्ताना का आरोप था कि पति काम पर नहीं जाता है और आये दिन मायके से पैसे लाने का दबाव बनाकर विवाद करता है।

Next Post

महाकाल मंदिर में सोलर पैनल लगाकर कार्बन उत्सर्जन रोका जा सकता : सौलरमेन

Tue Nov 21 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। महाकाल मंदिर में सोलर पैनल लगाकर कार्बन उत्सर्जन रोका जा सकता है। मंदिर की धर्मशाला में यात्रियों को एसी की सुविधा को बंद कर देना चाहिए। जिससे कार्बन उत्सर्जन कम हो और उज्जैन के लोगों के बच्चों को एक अच्छा शहर मिले। यह बात सोलरमैन के नाम से […]