चलती ट्रेन से उतरने में छात्रा गंभीर घायल तबीयत बिगडऩे से पांच वर्षीय बालिका की मौत

बेरछा स्टेशन पर तीन घटनाओं में एक युवक भी बीमार

बेरछा, अग्निपथ। बेरछा रेलवे स्टेशन पर बुधवार को तीन अलग-अलग घटनाओं के चलते एक बालिका सहित तीन लोगों को अस्पताल ले जाना पड़ा। जिसमें पांच वर्षीय बालिका की मौत हो गई जबकि एक छात्रा गंभीर घायल होने से उसे इंदौर रेफर किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अकोदिया निवासी कृतिका पिता प्रमोद राठौर साप्ताहिक पटना-अहमदाबाद एक्सप्रेस ट्रेन से बेरछा के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर चलती ट्रेन से उतरने के प्रयास में गिर जाने से सिर में चोट लगी। जानकारी के अनुसार उक्त छात्रा शुजालपुर में पढ़ती है। शुजालपुर से अकोदिया लौट रही थी।

किन्तु गलत ट्रेन में चढऩे से ट्रेन अकोदिया स्टेशन पर नहीं रुकी। घबराई छात्रा पटना एक्सप्रेस से बेरछा पहुंची और उतरने के प्रयास में गिरकर घायल हो गई। जिसे रेलकर्मियों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एम्बुलेंस से जिला चिकित्सालय शाजापुर रवाना किया तथा परिजनों को सूचना दी।

वहीं दूसरी घटना में दोपहर 12 बजे लगभग दाहोद से भोपाल जा रही फास्ट पैसेंजर ट्रेन के बेरछा स्टेशन पर पहुंचने पर यात्रियों ने सूचना दी कि एक यात्री की तबीयत बिगड़ गई है। जहाँ रेलवे कर्मियों ने अस्वस्थ्य व बेसुध यात्री को बेरछा स्टेशन पर ट्रेन से उतारा गया। उसके पास से मिले दस्तावेजो के आधार पर यात्री का नाम अरविंद पिता रामसिंह मेहरा निवासी पचलावरा तहसील पिपरिया जिला होशंगाबाद के रूप में पहचान हुई। वह यात्री ट्रेन में अकेला सफर कर रहा था। जिसे तत्काल एम्बुलेंस (108 ) की मदद से जिला चिकित्सालय भेजा गया।

बालिका को सांस लेने में दिक्कत होने से स्पेशल ट्रेन रोकी

तीसरी घटना में बेरछा स्टेशन पर कार्यरत स्टेशन मास्टर मोहम्मद फारुख को कंट्रोल से सूचना प्राप्त हुई कि स्पेशल ट्रेन के एस-5 स्लीपर कोच में कटिहार से वापी यात्रा कर रही गीता बाई की 5 वर्षीय बेटी निशा को सांस लेने के तकलीफ के कारण नॉन स्टॉपेज ट्रेन को बेरछा स्टेशन पर उपचार हेतु रोका गया।

रेल कर्मियों ने तत्परतापूर्वक आपातकालीन चिकित्सा सेवा 108 की मदद से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेरछा भेजा गया। जहाँ उसे ड्यूटीरत डॉक्टरों ने 5 बालिका को मृत घोषित कर दिया। इन तीनों घटनाओं के बाद बेरछा में एक बार फिर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाए जाने की मांग जोर पकडऩे लगी है।

Next Post

महावीर बैंड की दुकान पर मजदूर से शराबियों ने किया विवाद

Thu Nov 23 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। महावीर बैंड की दुकान पर सो रहे मजदूर से शराबियों ने विवाद किया है। भी बचाव करने गए दो भाइयों पर जानलेवा हमला भी किया। घायलों का जिला अस्पताल में उपचार जारी है। नीलगंगा थाना की पुलिस मामले की जांच कर रही है। नीलगंगा थाना क्षेत्र के धन्नालाल […]