जो हेलमेट पहनेंगे, उन्हीं को मिलेगा पेट्रोल

पेट्रोल पंप पहुंचकर अधिकारियों ने दी लोगों और संचालकों को हिदायत

शाजापुर, अग्निपथ। हाईकोर्ट के आदेश से हेलमेट अनिवार्य किया गया है। इसे लेकर शहर में भी कार्यवाही की जा रही है। साथ ही पेट्रोल पंप संचालकों को भी निर्देशित किया गया है कि वे बिना हेलमेट वालों को पेट्रोल न दें। इसके लिए बुधवार को यातायात प्रभारी ने अपने अमले के साथ पेट्रोल पंप पर पहुंचकर संचालक व वाहन चालकों को हिदायत दी।

यातायात प्रभारी रवि वर्मा ने पंप पर अनाउंस किया कि कलेक्टर साहब के आदेश हैं कि हाईकोर्ट के आदेशानुसार जो भी वाहन चालक हेलमेट लगाएंगे और यातायात के नियमों का पालन करेंगे पेट्रोल उन्हें ही दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अन्य वाहन चालक पेट्रोल लेने न आएं। इसके बाद बिना हेलमेट वाले लोग वहां से चले गए और जिनके पास हेलमेट था उन्हीं को पेट्रोल दिया गया।

पहले भी दिए थे आदेश

इसके पूर्व भी कलेक्टर किशोर कन्याल द्वारा पंप संचालकों को निर्देशित किया गया था कि वे बिना हेलमेट वालों को पेट्रोल न दें। इसके अलावा अपने पंप पर कर्मचारियों से इस आदेश का पालन कराते हुए अपने पंप पर इस संबंध में बैनर भी लगाएं, लेकिन इस आदेश का पालन नहीं किया जा रहा था। जिसके चलते बुधवार को एक बार फिर अधिकारियों ने पंप संचालकों और वाहन चालकों को हिदायत देते हुए नियमों का पालन करने की बात कही।

खाली हाथ लौटे वाहन चालक

अधिकारियों को देख पलट गए बिना हेलमेट वाले वाहन चालक।

पेट्रोल पंप पर जब अधिकारी अनाउंस कर नियमो का पालन करने की समझाईश दे रहे थे तब भी कई वाहन चालक बिना हेलमेट के पंप पर पहुंचे थे। जब उन्होंने अधिकारियों को देखा तो बिना पेट्रोल लिए ही वे खाली हाथ उल्टे पैर लौट गए। इन लोगों ने दूसरे पंप पर भी पेट्रोल लेने की कोशिश की लेकिन वहां
भी उन्हें हेलमेट न होने पर पेट्रोल नहीं मिल सका।

Next Post

शहरों में तय होगी वाहनों की गति सीमा

Wed Dec 13 , 2023
संभागायुक्त डॉ.गोयल ने संभागीय सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक में दिये निर्देश उज्जैन, अग्निपथ। संभागायुक्त डॉ.संजय गोयल की अध्यक्षता में बुधवार को सिंहस्थ मेला कार्यालय के एनआईसी कक्ष में संभागीय सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में एनआईसी कक्ष में आईजी संतोष कुमार सिंह, डीआईजी अनिल सिंह […]