स्कूली शिक्षा विभाग द्वारा शीतकालीन अवकाश में बदलाव

नये वर्ष की शुरुआत छुट्टियों से

उज्जैन, अग्निपथ। मध्य प्रदेश शासन शिक्षा विभाग द्वारा शीतकालीन अवकाश में परिवर्तन किया जाकर दिसंबर माह में वर्षों से 5 दिन का अवकाश को बदलकर नए वर्ष 2024 में 1 जनवरी से 4 जनवरी तक का सभी शासकीय एवं अशासकीय स्कूलों में अवकाश रखे जाने के आदेश जारी किए गए हैं।

यहां यह उल्लेखनीय है कि स्कूली शिक्षा विभाग द्वारा शीतकालीन अवकाश 25 दिसंबर क्रिसमस के दिन से 31 दिसंबर तक अवकाश घोषित किया जाता रहा है किंतु इस वर्ष या अवकाश निरस्त किया जाकर नए वर्ष 2024 में 1 से 4 जनवरी तक रखे जाने के आदेश विगत दिनों जारी किए गए हैं 25 दिसंबर को क्रिसमस का अवकाश तो रहेगा वही 31 दिसंबर को रविवार होने से भी अवकाश है।

स्कूली शिक्षा विभाग द्वारा अवकाश में किए गए बदलाव को लेकर स्कूल संचालकों में आश्चर्य तो है किंतु शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी इस बदलाव को लेकर कुछ भी बताने में अपने आपको असमर्थ पाते हैं संभवत ईसाई मिशनरी स्कूलों में वर्षों से 25 दिसंबर क्रिसमस से 31 दिसंबर तक अवकाश रखा जाता है अभी इन स्कूलों द्वारा अवकाश को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया है कि उनके द्वारा 25 से 31 दिसंबर तक का अवकाश रखा जाएगा या नहीं।

Next Post

रेलवे टीसी बनवाने के नाम पर बेरोजगार से 16 लाख ठगे

Sun Dec 17 , 2023
इंदौर के युवक को ट्रेनिंग बताकर एक महीने ट्रेन में भी घुमाया, ऐसे सामने आया सच इंदौर, अग्निपथ। सरकारी नौकरी लगवाने के सपने दिखाकर 22 साल के युवक को एक युवती ने 16 लाख रुपए ठग लिए। फर्जी अपॉइंटमेंट लेटर, आईडी कार्ड तक दे दिया। इतना ही नहीं, 2 महीने […]