भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच: चेन्नई मैच में पहली पारी में 400 रन के पार पहुंचा इंग्लैंड

चेन्नई। भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। आज मैच का दूसरा दिन है। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। रूट ने अपने 100वें टेस्ट को यादगार बनाते हुए शानदार शतकीय पारी खेली। वो धीरे-धीरे दोहरे शतक की तरफ बढ़ रहे हैं। बेन स्टोक्स 82 रनों की तेज पारी खेलकर आउट हुए।

कुलदीप यादव की जगह टीम में अचानक से जगह बनाने वाले शाहबाज नदीम ने आज के दिन टीम को पहली सफलता दिलाते हुए खतरनाक दिख रहे बेन स्टोक्स को चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच आउट कराया। उनके बल्ले से 118 गेंदों में 82 रनों की आकर्षक पारी खेली।

लंच के बाद तक इंग्लैंड का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 400 रन हो चुका है। इसमें कप्तान जो रूट्स का बहुत बड़ा योगदान है। जो अपने दोहरे शतक की ओर बढ़ रहे हैं उन्होंने अभी तक 312 गेंदों में 56.08 की औसत से 175 रन बना लिए हैं और क्रीज पर डटे हैं।

भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं उन्होंने 27 ओवर में 66 रन देकर दो विकेट झटके हैं। भाई शाहबाज नदीम और आर अश्विन ने एक-एक विकेट लिए हैं।

वही बेन स्टोक्स के आउट होने पर आए नए बल्लेबाज होली पोप ने भी फिलहाल 6 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड का स्कोर 403 रन हो गया है।

Next Post

किसान आंदोलन: मध्यप्रदेश में भी आंदोलन को समर्थन सड़कों पर उतरे किसान

Sat Feb 6 , 2021
उज्जैन। कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों ने शनिवार को मध्य प्रदेश में चक्काजाम शुरू कर दिया। इंदौर, जबलपुर, उज्जैन में आंदोलन की औपचारिकता निभाई गई। वहीं, भोपाल में आंदोलन नहीं हो रहा है। उज्जैन में दो स्थानों पर किसानों ने चक्का जाम किया हालांकि यह ज्यादा […]