उद्योग मंत्री दत्तीगांव से युवाओं ने की मन की बात

MLA dattigaon
  • मंत्री ने 4 घंटे तक युवाओं से किया अलग-अलग संवाद

  • बदनावर में पहली बार हुआ कार्यक्रम, युवाओं में दिखी उत्सुकता

बदनावर। अग्निपथ। प्रदेश के औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री राजवर्धनसिंह दत्तीगांव ने बदनावर में अनोखा कार्यक्रम आयोजित कर युवाओं से संवाद किया। इसको लेकर युवाओं में भी उत्सुकता देखी गई। युवाओं ने अपने मन की बात मंत्री से की।

नगर के चंदलीला गार्डन में आयोजित ‘एक संवाद युवाओं से’ कार्यक्रम में मंत्री दत्तीगांव ने क्षेत्र के युवाओं से वन टू वन संवाद किया। इस दौरान युवाओं ने अपने मन की बात भी मंत्री से की। मंत्री दत्तीगांव ने युवाओं से अलग अलग संवाद किया व उनकी जिज्ञासा दूर की। मंत्री ने कहा कि युवाओं को लक्ष्य बनाकर कार्य करना चाहिए। जीवन मे सकारात्मक सोच होनी चाहिए। रोजगार के अवसर बहुत है, सिर्फ काम करने का जज्बा होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अक्षमता खुद में पैदा मत करो, लक्ष्य बनाकर कार्य करोगे तो सफलता मिलेगी। आयोजक ओमप्रकाश भारतीय टेलर ने क्षेत्र नशा व पोर्नोग्राफी के कारण बढ़ रहे अपराध के कारणों व उनके समाधान विषय पर अपने रिसर्च प्रजेंटेशन के द्वारा युवाओं से साझा किए। उन्होंने युवाओं को सन्देश दिया कि सफलता और असफलता के बीच उलझने के बजाय उन्हें अपने जीवन की सार्थकता पर काम करना चाहिए।

बदनावर में लगेगी फ्रूट प्रोसेसिंग यूनिट

कार्यक्रम के दौरान मंत्री दत्तीगांव ने बढ़ती बेरोजगारी के सवाल के जवाब में कहाँ की बदनावर में रोजगार के लिए फ्रूट प्रोसेसिंग यूनिट जल्द लगने वाली है, जिससे निश्चित रूप से रोजगार के अवसर बनेंगे। कार्यक्रम में मन्त्री करीब 4 घण्टे तक रुके ओर युवाओं से संवाद किया। ऐसा कार्यक्रम बदनावर में पहली बार हुआ। जिसमे युवाओं ने पहली बार किसी मंत्री से अपने मन की बात की।

कार्यक्रम में मन्त्री राजवर्धनसिंह दत्तीगांव ने बदनावर क्षेत्र के युवाओं के लिए अपने पिता प्रेमसिंह दत्तीगांव की याद में उनके नाम पर बदनावर में नि:शुल्क कंपीटिटिव परीक्षाओं की क्लासेस शुरू करने व माता कुसुमदेवी दत्तीगांव के नाम पर बदनावर में प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए वृहद लाइब्रेरी बनाने की घोषणा भी की।

Next Post

विधायक ने किया सीसी रोड का भूमिपूजन लोगों को मिलेगी कीचड़ से निजात

Sun Aug 1 , 2021
महिदपुर रोड। गणेश मंदिर नागदा मार्ग से पुलिस थाना तक बनने वाले सीसी रोड का भूमिपूजन विधायक बहादुरसिंह चौहान ने पार्टी पदाधिकारियों तथा वरिष्ठ ने ताओं की उपस्थिति में शनिवार को किया। पंचायत प्रशासक राधेश्याम सिसौदिया के अनुसार 15वें वित्त आयोग मद से बनने वाले इस कार्य की 14.75 लाख […]
MLa Bahadur singh chouhan