सब कुछ वही है नई गाइडलाइन अभी नहीं आई

Badnagar shanit samiti meeting

नवरात्रि के पहले शांति समिति की बैठक में एसडीएम ने कहा

बडऩगर, अग्निपथ। आप लोगों को सब पता होगा। सबकुछ गणेश उत्सव की तरह ही आयोजित होगा। वही गाइडलाइन नवरात्रि उत्सव को लेकर है। अभी नई गाइडलाइन नहीं आई है। चल समारोह व अन्य सामाजिक कार्यक्रम नहीं होंगे। लाऊड स्पीकर नहीं बजाए जा सकेंगे। दो बाक्स कम आवाज में बजाने की अनुमति रहेगी। मुख्य मार्ग कहीं बाधित ना हो। इस बात का अवश्य ध्यान रखें। गरबे के लिए कोई अनुमति नहीं है।

यह जानकारी अनुविभागीय अधिकारी (एसडीएम) निधि सिंह ने थाना परिसर में मंगलवार को हुई शांति समिति बैठक में कही। नवरात्रि उत्सव को दृष्टिगत रखते हुए बैठक में एसडीएम ने सभी से शांति पूर्ण तरीके से उत्सव मना कर प्रशासन से सहयोग की अपील की। बैठक में एसडीओ पुलिस, नवागत तहसीलदार आरएस पाटीदार, मुख्य नगर पालिका अधिकारी संदेश शर्मा, समिति सदस्य हरिकिशन मेलवानी, मुन्ना नागर, काजी नासीरउद्दीन, अकबर बारूद वाला आदि शांति समिति सदस्यों सहित आयोजन समिति के प्रमुख गण उपस्थित थे।

लाउडस्पीकर पर चली बहस, 10 बजे तक अनुमति

लाउड स्पीकर को लेकर भी बैठक में चर्चा हुई। जिसमें रामलाल माली ने तेज आवाज में लाउडस्पीकर बजाने की ओर ध्यान आकृष्ट कराया। जिस पर सदस्यों में आपस में गलतफहमी के चलते बहस शुरू हो गई। आखिर में थाना प्रभारी मनीष मिश्र ने कहा कि लाउड स्पीकर प्रतिबंधित है। केवल दो बाक्स कम आवाज में बजाने की अनुमति है। कोर्ट के निर्देशानुसार 10 बजे तक की अनुमति है।

बिंदु लिखे नहीं, दस्तखत कैसे करें – गोयल

हर शांति समिति बैठक के दौरान ही एक रजिस्टर सदस्यों के बीच घुमता है और उपस्थित सदस्य हस्ताक्षर कर देते है। जिसमें केवल विषय लिखा होता है। निर्णय क्या लिए गये ये रजिस्टर में हस्ताक्षर के समय अंकित नही होते है। मंगलवार की बैठक में उपस्थित सदस्यों में से संघ के शांतिलाल गोयल ने इस ओर अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया तो एसडीएम ने निर्देश दिये की अगली बार से ऐसा न हो।

गरीबों की सुध लो साहब – सांवरिया

बैठक के दौरान यातायात, पशुओं के परम्परागत मुद्दे, नगर में साफ सफाई, दवाई छिडक़ाव आदि मुद्दों पर भी समिति सदस्यों ने चर्चा की। जिसमें एक बार फिर नतीजे के तौर पर ढाक के तीन पात के रूप में आश्वासन ही सामने आए। ऐसे में वर्तमान में डेंगू व वायरल फीवर के मरीजो की बढ़ती संख्या के चलते सांवरिया शर्मा ने एसडीएम ने मरीजो के लिए जांच का न्युनतम शुल्क निर्धरित करने व वार्ड वार शिविर लगाने, जिससे गरीबों की मदद हो सके की मांग की। इस पर एसडीएम सिंह ने कहा कि मेरे पास इस बारे में और भी शिकायते आई हैं। जांच का शुल्क ज्यादा लिया जा रहा है। इस बारे में शीघ्र ही जांच शुल्क निर्धरित किया जावेगा व जांच हेतु शिविर भी लगाएं जावेंगे।

वाहन हटाने की अपील करें, नहीं मानें तो हमें नाम बताएं- एसडीओपी बोयट

बैठक में शांति समिति व आयोजन समिति सदस्यों ने विभिन्न समस्याओं की और ध्यान आकृष्ट कराया। जिसमें घट स्थापना वाले स्थल के आसपास से चौपहिया वाहनों से मार्ग बाधित होने के चलते उन्हे हटाने को लेकर अरविंद सोनी ने अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया। जिस पर एसडीएम रविन्द्र बोयट ने कहा कि वाहन स्वामी से अपील करें यदि वो नही हटाते है तो हमे नाम बताएं हम वहां से वाहन हटाएंगे।

Next Post

प्रशासन की अनदेखी, देवी जी मंदिर का रास्ता बंद करने की साजिश

Tue Oct 5 , 2021
महिदपुर ( विजय चौधरी), अग्निपथ । शक्ति की उपासना का महापर्व नवरात्रि गुरुवार से प्रारंभ हो रहा है । इसे दृष्टिगत रखते हुए नगर के विभिन्न माता मंदिरों एवं उपासना स्थलों पर जोर शोर से तैयारियां चल रही है । वही नगर के शिप्रा तट स्थित प्रसिद्ध श्री महालक्ष्मी देवी […]