ढांचा भवन उद्यान में बदमाशों का उत्पात चिमनगंज पुलिस के रात्रि गश्त पर सवाल

रोज रात को शराबखोरी, क्षेत्रीय लोगों का जीना किया मुहाल

उज्जैन, अग्निपथ। उज्जैन का ढांचा भवन एक बार फिर बदमाशों की गिरफ्त में है। यहां पर बने नगर निगम के उद्यानों में रात के समय शराब खोरी की जाकर आपस में विवाद किया जाकर क्षेत्रीय लोगों की शांति को भंग किया जा रहा है। आगामी दिनों में बदमाश हत्याकांड जैसी घटना को भी अंजाम दे सकते हैं। विडंबना यह है कि कोई शिकायत करे तो पुलिस लावलश्कर के साथ उसके दरवाजे जाकर पूछताछ करती है, जिससे नागरिक डरता है। वहीं पुलिस कप्तान की बीट प्रणाली भी शंका के घेरे में है।

चिमनगंज थाना क्षेत्र पुलिस के द्वारा रात्रि गश्त नहीं किए जाने के कारण ढांचा भवन के नाम से कुख्यात इस क्षेत्र में रात्रि होते ही नाबालिग बदमाश सक्रिय हो जाते हैं। द्रोणाचार्य स्कूल के पास स्थित बने नगरनिगम के उद्यान में शराबखोरी करते हें। क्षेत्रीय लोगों द्वारा बदमाशों के आतंक से ना तो पुलिस को सूचना दी जाती है और ना ही अपनी ओर से ऐसा कोई कदम उठाया जा सकता है जिसके चलते क्षेत्र में शांति बनी रहे।

क्षेत्र में किराए का भवन में रहने वाले अनिल सोनी नाम के पूर्व बदमाश द्वारा इनको वरद हस्त प्राप्त है। इसके द्वारा इनको हथियार तक उपलब्ध कराए जाते हैं। हाल ही में हुए ढांचा भवन फ्रीगंज पुल के नीचे हुई हत्याकांड की घटना में ढांचा भवन के बदमाश शामिल थे। इनके साथ के ही बदमाश उद्यान में प्रतिदिन शराब खोरी कर वारदात को अंजाम देने का प्रयास करने में लगे हुए हैं।

क्षेत्र के बदमाश गौरव राठौर, अभिषेक शुक्ला, कमल धोबी, मोहित ठाकुर, इलू, हिमांशु बैरागी सहित दूसरे क्षेत्रों के बदमाश रात्रि में इस उद्यान में सक्रिय होकर गाली गलौज कर आतंक मचाते हैं। पुलिस की रात्रि गश्त का अभाव है जिसके चलते बदमाश सक्रिय होकर फिर से वारदात को अंजाम देने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसे में क्षेत्रों के लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। स्थानीय बदमाश होने का कारण लोग पंगा लेने में भी डरते हैं।

हत्याकांड में आरोपित का भाई भी गैंग में शामिल

द्रोणाचार्य स्कूल के पास स्थित इस उद्यान में हाल ही में फ्रीगंज ओवर ब्रिज के नीचे हुए हत्याकांड में शामिल का बड़ा भाई हिमांशु बैरागी भी इनकी गैंग में शामिल है। हाल ही में उसका मकान निगम के गैंग द्वारा तोड़ा गया था लेकिन लगता है कि इन बदमाशों पर निगम और पुलिस की कार्रवाई का कोई असर दिखाई नहीं दे रहा है। इससे पुलिस के गश्त पर भी सवालियां निशान लग रहे हैं, जहां एक और पुलिस कप्तान अपराधियों पर लगातार कार्रवाई करने के निर्देश प्रदान कर रहे हैं। वही ढांचा भवन क्षेत्र अभी तक गुंडे बदमाशों से मुक्त नहीं हो पाया है।

शराब पीने के विवाद में तलवारबाजी

रविवार की रात्रि 10 बजे के बाद सक्रिय हुए इन बदमाशों में शराब खोरी को लेकर आपस में विवाद हो गया। जिसमें बदमाश अभिषेक शुक्ला और कमल धोबी आपस में भिड़ गए दोनों ओर से तलवार और डंडे का प्रयोग किया गया। उक्त हथियार किराएदार अनिल सोनी द्वारा ही उपलब्ध कराए गए थे। हालांकि इसमें एक को चोट भी आई। लेकिन बाद में आपसी समझाइश के बाद मामला टल गया।

Next Post

फ्लैट की दूसरी मंजिल से गिरा वृद्ध, जनाजा उठने से पहले पहुंच गई पुलिस

Mon Dec 27 , 2021
उज्जैन, अग्निपथ। दूसरी मंजिल पर बने फ्लैट की गैलरी से गिरे वृद्ध की मौत के बाद परिजन जनाजा उठाने की तैयारी कर रहा था। हादसे की सूचना पर पुलिस पहुंच गई और शव पोस्टमार्टम के लिये अस्पताल लाया गया। शहीद पार्क पर मंसूरी का पलेक्स की दूसरी मंजिल पर बने […]