रेल सुविधा में वृद्धि की पुरजोर मांग

सांसद फिरोजिया को रेल उपभोक्ता संघ ने सौंपा मांग पत्र

बडऩगर,अग्निपथ। क्षेत्र में रेल सुविधाएं बढ़ाने के लिए रेल उपभोक्ता संघ बडऩगर द्वारा सांसद अनिल फिरोजिया को मांग पत्र सौंपा गया। इसमें नई ट्रेनों को चलाने, चालू ट्रेनों का स्टापेज बडऩगर में किए जाने सहित अन्य मांगें शामिल हैं।

सांसद फिरोजिया गत दिनों बडऩगर प्रवास पर आए थे। इस दौरान संगठन के संरक्षक हरिकिशन मेलवाणी, संयोजक प्रेमनारायण पोरवाल के नेतृत्व में पूर्व विधायक मुकेश पण्ड्या की उपस्थिति में सौंपे मांग पत्र में बताया गया कि पश्चिम रेलवे के इन्दौर-रतलाम रेल खण्ड के मध्य फतेहाबाद (चन्द्रावतीगंज) और बडऩगर क्षेत्र के हजारों रेल उपभोक्ता निवास करते हैं। जिनकी रेलवे द्वारा उपेक्षा करते हुए रेल सुविधाओं संबधी मांगों की अनदेखी की जा रही है। इस ओर शीघ्र ध्यान देकर रेल सुविधाओं में बढ़ोतरी कराई जाए।

मांग पत्र सौंपने के दौरान सुभाष गुप्ते, राजकुमार जैन, सुभाष खाबिया, राजकुमार नाहर, पत्रकार अजय राठौड़, दीपक आचार्य, धर्मेन्द्र बारोड, श्याम गुर्जर, अशोक शर्मा, महेशचन्द्र सेन, दिलीप पंचाक्षरी, सुकुमाल जैन, नगर भाजपा अध्यक्ष श्याम शर्मा, नरेन्द्र राठौड़, लक्ष्मीनारायण यादव, विराग मिश्रा, राधेश्याम गेहलोत, अंकित पटोदी आदि उपस्थित थे।

सर्कल ट्रेन, आरओबी की दरकार

ज्ञापन में उज्जैन-बडऩगर-रतलाम के बीच फतेहाबाद, बडऩगर, रतलाम, खाचरौद, नागदा, उज्जैन के लिए सर्कल मेमू ट्रेन चलवाने की मांग की गई। साथ ही उज्जैन से फतेहाबाद नवनिर्मीत विद्युतीकृत रेलखण्ड पर चित्तौड़, अजमेर, उदयपुर और बीकानेर के लिए नई ट्रेन शुरू करवाने, ट्रेन क्रमांक 20973-20974 अजमेर-रामेश्वरम हमसफर ट्रेन का बडऩगर में ठहराव दिलवाने, बदनावर-उज्जैन सडक़ मार्ग पर बडऩगर में रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) स्वीकृत करवाने, ट्रेन कमांक 14801-14802 इन्दौर-जोधपुर का रूनिजा स्टेशन पर ठहराव दिलवाने, रूनीजा रेलवे स्टेशन पर हाल ही में प्रारम्भ माल गोदाम पर कृषि उपजों की लदान शुरू करने की सुविधा सहित शेड का निर्माण करवाने, व्यापारिक एवं शैक्षणिक नगरी इन्दौर से सायंकाल 6 बजे तथा रात्रि 10 बजे रतलाम के लिये नई ट्रेन चलाने की मांग की गई

ये मांगे भी शामिल

  • इन्दौर-जबलपुर ओवरनाईट ट्रेन कमांक 22191-22192 को रतलाम तक बढ़ाएं।
  • वर्तमान में चल रही रतलाम-अम्बेडकर नगर ट्रेन क्रमांक 9390 का रतलाम से प्रस्थान समय प्रात: 7 बजे कर ट्रेन के इन्दौर पहुंचने के रनिंग टाइम कम किया जाए।
  • अम्बेडकरनगर-रतलाम ट्रेन (9347) को पहले की तरह चित्तौड़ तक चलाया जाए।
  • इन्दौर- दिल्ली सरायरोहिल्ला ट्रेन (9337-9338) को गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर स्टापेज प्रारम्भ कर सप्ताह में 2 दिन चलवाएं।
  • इन्दौर – बीकानेर ट्रेन (9333 – 9334) को सप्ताह में 2 दिन चलाया जाए।
  • रतलाम रेल मंडल की स्वीकृत परियोजना नौगांवा-राधाकृष्णनगर रतलाम बायपास रेल लाइन की लंबित योजना को पूर्ण कराया जाए।

सांसद जी वजन घटाएं या बढ़ाएं, आप तो सुविधाओं की सौगात दिलाएं

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडक़री द्वारा सांसद अनिल फिरोजिया के वजन कम करने को सडक़ विकास से जोडऩे को लेकर गत दिनों उज्जैन में की गई टिप्पणी अब भी चर्चाओं में है। बडऩगर प्रवास पर त्र्यंबकेश्वर महादेव मंदिर परिसर पर रेल उपभोक्ता संघ द्वारा ज्ञापन देने के दौरान रेल उपभोक्ता संघ के अजय राठौड़ पत्रकार ने जब कहा कि सांसद जी सडक़ विकास के लिए वजन कम कर रहे हो तो थोड़ा वजन क्षेत्र में रेल सुविधाओं की सौगात के लिए भी कम किया जाय, तो उपस्थित जन के बीच हंसी के फव्वारे छुट पड़े। इस बीच संयोजक हरिकिशन मेलवाणी ने कह दिया कि रेल सुविधाओं के लिए तो आप वजन बढ़ाएं, घटाये नहीं। जिसके बाद चर्चा है कि सांसद वजन घटाएं या बढ़ाएं क्षेत्र में आमजन को सुविधाओं की सौगात दिलाएं।

Next Post

निजी स्कूल के संचालक ने बच्चे को लोहे की रॉड से पीटा

Wed Mar 2 , 2022
घायल बच्चे के पिता ने दर्ज करवाई एफ आईआर पारा। करोना कॉल के पश्चात अभी स्कूल खुले को कुछ ही दिन गुजरे हैं। फि र भी स्कूल संचालकों की मनमानी का आलम यह है कि किसी भी बात को लेकर संचालक एवं अध्यापक गण बच्चों के साथ निर्दयता पूर्वक व्यवहार […]